संजीवनी टुडे

कैलाश विजयवर्गीय ने एनआरसी और कैब को लेकर बनर्जी के तीखे विरोध पर किया पलटवार, कहा...

संजीवनी टुडे 11-12-2019 08:30:23

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तीखे विरोध पर पलटवार किया।


नई दिल्ली। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तीखे विरोध पर पलटवार किया।

यह भी पढ़े: न्यू जर्सी में एक स्टोर के बाहर जबरदस्त शूटआउट, पुलिस अधिकारी समेत 6 की मौत

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बांग्लादेश की मुख्यमंत्री नहीं हैं। मुझे पता नहीं कि बनर्जी ने भारत का संविधान पढ़ा भी है या नहीं? भारत में संघीय ढांचे के तहत केंद्र और राज्य सरकारें अपनी जिम्मेदारियों का अलग-अलग निर्वहन करती हैं। नागरिकता के संबंध में कानून बनाकर इसे संसद में पारित करना केंद्र सरकार का काम है।

यह भी पढ़े: ISRO आज लॉन्च करेगा ताकतवर रक्षा सैटेलाइट RiSAT-2BR1

विजयवर्गीय ने कहा, संघीय ढांचे में बनर्जी भला कैसे कह सकती हैं कि वह इस कानून को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देंगी। वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हैं, बांग्लादेश की नहीं। एनआरसी और नागरिकता विधेयक से डरने की कोई जरूरत नहीं है। हम इसे पश्चिम बंगाल में कभी भी लागू नहीं होने देंगे। वे इस देश के किसी वैध नागरिक को बाहर नहीं फेंक सकते, न ही उसे शरणार्थी बना सकते हैं।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended