संजीवनी टुडे

बाबरी विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे जज का कार्यकाल बढ़ा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-09-2019 17:31:40

बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश एस के यादव का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है।


नई दिल्ली। अयोध्या के बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की सुनवाई कर रहे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश एस के यादव का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है।

उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव द्वारा न्यायालय के आदेश पर अमल करने के बारे में पेश हलफनामे और ऑफिस मेमो का अवलोकन किया।

यह खबर भी पढ़ें: ​Chandrayaan-2: चांद पर विक्रम के लैंडिंग स्थल की तस्वीरें साझा करेगा NASA

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता ऐश्वर्या भाटी ने न्यायमूर्ति आर एफ नरिमन और न्यायमूर्ति सूर्य कांत की पीठ को सूचित किया कि शीर्ष अदालत के निर्देश का पालन किया जा चुका है और विशेष न्यायाधीश का कार्यकाल अयोध्या विध्वंस मामले में फैसला सुनाये जाने की अवधि तक बढ़ा दिया गया है।

पीठ ने मामले का निबटारा करते हुए कहा, ‘‘हम संतुष्ट है कि आवश्यक कदम उठाये गये हैं।'' शीर्ष अदालत ने 23 अगस्त को राज्य सरकार से कहा था कि अयोध्या मामले की सुनवाई करने वाले विशेष न्यायाधीश द्वारा न्यायालय को भेजे गये पत्र में किये गये अनुरोध पर गौर किया जाये।

उत्तर प्रदेश सरकार ने अधिसूचना जारी करके कार्यकाल बढ़ाया है। शीर्ष अदालत ने पिछली सुनवाई में यादव को कहा था कि वह अप्रैल 2020 तक मामले की सुनवाई पूरी कर फैसला सुनाएं।

यह खबर भी पढ़ें: ​कलराज मिश्र ने की उप राष्ट्रपति से शिष्टाचार भेंट

लखनऊ की सीबीआई की विशेष अदालत में भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, साध्वी ऋतंभरा, महंत नृत्यगोपाल दास और अन्य पर बाबरी विध्वंस का मुकदमा चल रहा है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended