संजीवनी टुडे

जेपी नड्डा ने कहा, मोदी सरकार ने अंत्योदय को जमीन पर साकार कर दिखाया है

संजीवनी टुडे 14-08-2020 22:10:18

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार ने अंत्योदय को जमीन पर साकार कर दिखाया है।


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार ने अंत्योदय को जमीन पर साकार कर दिखाया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हर योजना में सामाजिक परिवर्तन का भाव, अंत्योदय की भावना और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों के सशक्तिकरण की चाह है।

नड्डा ने शुक्रवार को द्वारा पंजाब यूनिवर्सिटी के तत्वाधान में आयोजित द्वितीय बलराम दास टंडन स्मृति व्याख्यान को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि बलराम दास टंडन जी का जीवन हम सबके लिए प्रेरणा का स्रोत है। आज हमें इस बात का गर्व है कि जिन बातों को लेकर वे चले थे, उन्हें नीतियों के रूप में गरीब लोगों तक पहुंचाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समर्पण भाव से कर रहे हैं।

नड्डा ने कहा कि टंडन जी जब सामाजिक और राजनीतिक जीवन में आये तो उनके पास पाने के लिए कुछ भी नहीं था लेकिन खोने के लिए सब कुछ था पर, विचारधारा की लड़ाई के लिए उन्होंने चुनौतियों को स्वीकार किया और विचारधारा के दीये को घर-घर जलाने का काम किया। उन्होंने कहा कि आपातकाल के खिलाफ टंडन जी के संघर्ष को भुलाया नहीं जा सकता। आपातकाल के पहले ही दिन उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन पर मीसा और डीआईआर लगाया गया लेकिन वे अपनी विचारधारा से डिगे नहीं। उनका मानना था कि विपरीत परिस्थितियों में से रास्ता निकालने की कला ही तो जीवन है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व समाज के गरीब, शोषित और वंचित लोगों के लिए महात्मा गाँधी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय  के सपनों को केंद्र सरकार जिस कृतित्व के साथ जमीन पर लागू कर रही है, वह अभूतपूर्व है। उज्ज्वला योजना और स्वच्छ भारत अभियान ने न केवल महिलाओं को स्वाभिमान और सम्मान के साथ जीने की राह दिखाई बल्कि उनके सामाजिक सशक्तिकरण में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

प्रधानमंत्री के नेतृत्व क्षमता की सराहना करते हुए नड्डा ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण काल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के गरीबों, महिलाओं, किसानों, दिव्यांगों, बुजुर्गों और विधवाओं को सम्मान से जीने का अधिकार दिया है एवं उनका आर्थिक सशक्तिकरण किया है। देश के लगभग 80 करोड़ लोगों के लिए मार्च से नवंबर तक के मुफ्त राशन की व्यवस्था की गई है। कुल मिलाकर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लिए 1.70 लाख करोड़ रुपये और आत्मनिर्भर भारत अभियान के लिए 20 लाख करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है।

यह खबर भी पढ़े: अयोध्या में श्रीराम लला के दर्शन अवधि में बदलाव, 17 अगस्त से अगले आदेश तक जारी रहेगा ये समय

यह खबर भी पढ़े: अफगानिस्तान सरकार ने खूंखार तालिबानी कैदियों के आखिरी बचे समूह में से 80 कैदियों को किया रिहा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended