संजीवनी टुडे

भाजपा का कार्यकारी अध्यक्ष बने जेपी नड्डा

संजीवनी टुडे 17-06-2019 21:38:33

भाजपा संसदीय बोर्ड की सोमवार को नयी दिल्ली में हुई बैठक में पूर्व केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा को भाजपा का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है । बैठक के बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह जानकारी दी


नई दिल्ली। भाजपा संसदीय बोर्ड  की सोमवार को नयी दिल्ली में हुई बैठक में पूर्व केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा को भाजपा का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है ।  बैठक के बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह जानकारी दी । उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गृहमंत्री का दायित्व सँभालने के बाद खुद ही कहा कि पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी किसी और को दी जानी चकिये । पार्टी के संसदीय बोर्ड ने जेपी नड्डा को पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चुना है । अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा ने कई चुनाव जीते हैं । केन्द्रीय मंत्रिमंडल के गठन के समय श्री नड्डा को शामिल नहीं किये जाने से यह कयास लगाया जा रहा था कि उन्हें संगठन में जिम्मेदारी मिलेगी । 

 वे मोदी और शाह दोनों के विश्वस्त माने जाते हैं और वे संघ के भी करीब  हैं । सांसदों के शपथ ग्रहण के बाद संसदीय बोर्ड की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ,गृहमंत्री अमित शाह के अलावा नितिन गडकरी सहित कई नेता उपस्थित थे । उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा को भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने पर हार्दिक बधाई दी है । 

श्री मोदी ने कहा कि पटना में पैदा हुए श्री नड्डा की अधिकांश शिक्षा -दीक्षा पटना में ही हुई है। मोदी सरकार-1 में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर उन्होंने उल्लेखनीय कार्य किया। श्री मोदी ने बिहार भाजपा की ओर से बधाई देते हुए कहा है कि श्री नड्डा के कार्यकारी अध्यक्ष बनने से पूरे देश में पार्टी संगठनात्मक तौर पर और सशक्त व मजबूत होगी। 

पटना विश्वविद्यालय के कामर्स हेेेड रहे   एन एल नड्डा के बड़े पुत्र जेपी नड्डा पटना के संत जेवियर के छात्र रहे हैं। पटना कालेज से पलिटिकल साईंस मेें बीए की डिग्री ली। जुड़वा भाई जगत भूषण नड्डा ने वाणिज्य महाविद्यालय से बीकाम और पटना विश्वविद्यालय से एम काम किया। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended