संजीवनी टुडे

JNU छात्र संघ ने CAA के विरोध में मंडी हाउस से जंतर मंतर तक निकाला मार्च

संजीवनी टुडे 17-02-2020 22:30:35

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसआई) के कई छात्रों ने सोमवार को विरोध मार्च निकाला।


नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसआई) के कई छात्रों ने सोमवार को विरोध मार्च निकाला। यह विरोध मार्च मंडी हाउस से शुरू हुआ और जंतर-मंतर पर जाकर खत्म हुआ है। बाद छात्रों ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन भी किया।

सीएए के विरोध में निकाले गए मार्च में जेएनयूएसआई कई वामपंथी संठगनों के छात्र शामिल थे। इसमें ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आईसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रेटिक स्टूड़ेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और क्रांतिकारी युवा संगठन (केवाईएस) के सदस्य भी थे। इसके अवाला इस विरोध मार्च में जेएनयूएसआई अध्यक्ष आईषी घोष और उपाध्यक्ष साकेत मून भी शामिल थे।

आईषी घोष ने कहा कि सीएए देश की आत्मा को तोड़ता है। इसके खिलाफ हम कई दिनों ने प्रदर्शन कर रहे हैं और आज भी प्रदर्शन करने आए हैं। केवाईएस ने कहा कि सीएए के खिलाफ देश के विभिन्न राज्यों में हो रहे प्रदर्शन के खिलाफ राज्य सरकारों की बर्बरता की कड़ी भर्त्सना करता है। वहीं सीएए के विरोध में किए गए प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारियों की रिहाई की मांग भी करता है।

यह खबर भी पढ़ें:​ निर्भया कांड: नया डेथ वारंट जारी, फिर भी फांसी होने की उम्मीद कम

यह खबर भी पढ़ें:​ वक्त नहीं मिला तो पटना की IPS, बंगाल के IAS ने दफ्तर में ही रचाया ब्याह

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended