संजीवनी टुडे

JNU Election Results: चारों पदों पर लाल सलाम, ABVP को दी करारी शिकस्त

संजीवनी टुडे 16-09-2018 20:42:34


नई दिल्ली। देश के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रसंघ चुनाव में चारों पदों पर लेफ्ट गठबंधन ने शानदार जीत दर्ज करते हुए ABVP को करारी शिकस्त दी है। चुनाव नतीजों के बाद लेफ्ट यूनिटी में जश्न का माहौल है। 

फाइनल आंकड़ों के मुताबिक लेफ्ट यूनिटी के प्रत्याशी एन साईं बालाजी ने एबीवीपी के प्रत्याशी ललित पांडेय को 2 हजार 1 सौ इक्यावन वोटों के अंतर से हरा कर अध्यक्ष पद पर कब्जा कर लिया है। प्रेसीडेंट पद के लिए हुई टक्कर में लेफ्ट यूनिटी के विजयी प्रत्याशी एन साईं बालाजी को 2,151 तो वहीं एबवीपी के प्रत्याशी ललित पांडेय को 972 वोट मिले। 

चुनाव नतीजों के मुताबिक वाइस प्रेसीडेंट पद पर भी लेफ्ट यूनिटी की उम्मीदवार सारिका ने एबीवीपी की गीताश्री को 1 हजार 5 सौ उन्यासी वोटों के अंतर से हरा कर जीत हासिल की, सारिका को 2,592 वोटों के मुकाबले गीताश्री को महज 1,013 वोट ही मिले। 

जनरल सेक्रेटरी पद के लिए हुए मुकाबले में लेफ्ट यूनिटी के उम्मीदवार एजाज ने 2,426 वोट पाकर एबीवीपी के गणेश को 1,193 वोटों से पराजित किया। गणेश को 1,235 वोट मिले. इसके साथ ही ज्वॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए लेफ्ट यूनिटी के ए जयदीप ने वेंकट दूबे को 757 वोटों से हराकर एबीवीपी का सूपड़ा साफ कर दिया। जयदीप को 2047 तो वहीं वेंकट को 1,290 वोट मिले। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

अपनी जीत पर JNU छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष एन साई बालाजी ने कहा कि ये जीत संघर्ष करने वालों की जीत है। उन्होंने कहा, " सीट कट, महिलाओं के खिलाफ हिंसा, लिंचिंग और जुमला के खिलाफ मैनडेट है।  ABVP का वोट लगातार घटा है, काउंसलर में हारे हैं। हार में जीत बता सकते हैं, उन्हें लोकतंत्र में विश्वास नहीं है। 

जीत के बाद उपाध्यक्ष बनने जा रहीं लेफ्ट यूनिटी की सारिका ने खुशी जताते हुए कहा कि ये जीत जेएनयू के लोकतांत्रिक मूल्यों की जीत है।  उन्होंने कहा, "हमने एबीपीवी को मिले वोटों से ज़्यादा के अंतर से जीत दर्ज की है। उनको करारा तमाचा मिला है. ये सीट कट, रिजर्वेशन को बचाने की लड़ाई है। ये लोकतंत्र को खत्म करने वालो पर लोकतंत्र को बचाने वालों की जीत है। 

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended