संजीवनी टुडे

अनुच्छेद 370 समाप्त होने से जम्मू-कश्मीर का होगा विकास : रामविलास

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-09-2019 19:15:15

रामविलास पासवान ने कहा कि देश में एक राष्ट्र एक संविधान लागू करते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 एवं 35 (ए) को हटाया गया और इससे वहां विकास होगा।


पटना। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने आज कहा कि देश में ‘एक राष्ट्र एक संविधान’ लागू करते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 एवं 35 (ए) को हटाया गया और इससे वहां विकास होगा। पासवान ने केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेतृत्व वाली नरेंद्र मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने के मौके पर यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सबका विकास सबका विश्वास के मूल मंत्र पर सभी मंत्रालयों में काम हो रहा है। राजग सरकार के 100 दिनों के अंदर किए गए कार्यों को उन्होंने एक बड़ी उपलब्धि बताया।

यह खबर भी पढ़ें: मुख्यमंत्री की घोषणाएं लोगों को बरगलाने का प्रयास: सैलजा

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार के समक्ष और सबका विश्वास पर काम करना एक बड़ी चुनौती है। विश्व में विश्वास पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है और विपक्ष दलित एवं अल्पसंख्यकों के बीच दुष्प्रचार कर गुमराह करने में लगा है। आतंकवाद देश के समक्ष समस्या है जिसके खिलाफ केंद्र सरकार मजबूती से लड़ाई लड़ रही है।

पासवान ने कहा कि देश में एक राष्ट्र एक संविधान को लागू करते हुए अनुच्छेद 370 एवं 35 (ए) जम्मू कश्मीर से हटाया गया है। इससे जम्मू कश्मीर में विकास होगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने घोषणा पत्र में अनुच्छेद 370 समाप्त करने की बात कही थी। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि अनुच्छेद 370 से देश की तो बात दूर रही, जम्मू कश्मीर के लोगों को क्या लाभ हुआ है। पाकिस्तान का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि सरकार की कार्रवाई से पड़ोसी देश घबराया हुआ है। शीघ्र ही जम्मू कश्मीर में शांति व्यवस्था बहाल हो जाएगी तथा वहां के लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलने लगेंगे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended