संजीवनी टुडे

पंजाब में आतंकी हमले के बाद जींद हाई अलर्ट पर

संजीवनी टुडे 19-11-2018 22:15:00


जींद। पंजाब के अमृतसर स्थित निरंकारी भवन में हुए आतंकी हमले के बाद पूरे हरियाणा में हाईअलर्ट कर दिया गया है। ऐसे में जींद के नरवाना की सीमाएं पंजाब के साथ लगती हैं। जिसके चलते जींद भी हाईअलर्ट पर है। वारदात को अंजाम देने वाले लोग हरियाणा में प्रवेश न कर पाएं, इसके चलते पुलिस गहनता से वाहनों की जांच कर रही है और इसके बाद ही हरियाणा में प्रवेश करने दिया जा रहा है। सोमवार को पंजाब के साथ लगती सीमाओं पर पुलिस सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए। इसके अलावा जींद जिले में रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड व अन्य सार्वजनिक जगहों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। शहर में जगह-जगह नाके लगा कर पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है। दिन व रात के समय पुलिस हर समय गश्त कर रही है। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। लोगों से भी किसी भी संदिग्ध वस्तु को देखते हुए तुरंत पुलिस को सूचित करने की अपील की गई है।

निरंकारी भवन की भी बढ़ाई सुरक्षा
पंजाब में निरंकारी भवन पर हुए आतंकी हमले को देखते हुए जींद में गोहाना रोड पर स्थित निरंकारी भवन की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि यहां हर रविवार को सुबह सत्संग होता है और उसके बाद यहां केवल एक सुरक्षाकर्मी ही रहता है और पूरा भवन खाली रहता है। इसके बावजूद पुलिस ने निरंकारी भवन की सुरक्षा बढ़ा दी है। समय-समय पर दिन व रात को पुलिस भी गश्त कर रही है।

जींद के नरवाना होकर तीन रास्ते जाते हैं पंजाब
जींद जिले की नरवाना तहसील पंजाब के साथ सटी हुई है। यहां से पंजाब को जाने वाले तीन रास्ते हैं। इनमें टोहाना-पंजाब बार्डर, धमतान साहिब से पंजाब के भुल्लण बार्डर, दातासिंहवाला से पंजाब बार्डर हैं। मंगलवार को तीनों ही जगहों पर पंजाब की तरफ से आने वाले वाहनों की गहनता से जांच की गई। जांच के बाद ही इन वाहनों को आगे गंतव्य की तरफ जाने दिया गया। गौरतलब है कि रविवार को अमृतसर में राजासांसी स्थित निरंकारी भवन पर आतंकी हमला हुआ है। यह धमाका ग्रेनेड से किया गया। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 20 अन्य घायल हो गए। हमलावर बाइक पर सवार होकर आए थे। हमलावरों के काबू नहीं आने के कारण पूरे पंजाब के साथ-साथ हरियाणा को भी हाई अलर्ट पर किया गया है। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। 

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

जींद को हाई अलर्ट पर रखा : डीएसपी

डीएसपी हेडक्र्वाटर पुष्पा खत्री ने बताया कि जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है। जिले में रेलवे स्टेशनोंं, बस स्टैंड व सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति या वाहन दिखाई देने पर तुरंत पुलिस को सूचित करें। हर आने-जाने वालों की गहनता से कर रहे जांच नरवाना के डीएसपी कुलवंत बिश्नोई के अनुसार हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है। वाहनों को पूरी जांच के बाद ही हरियाणा में प्रवेश दिया जा रहा है। हर बाइक व अन्य वाहनों की भी जांच की जा रही है। 

sanjeevni app

More From national

Loading...
Trending Now