संजीवनी टुडे

स्वच्छ और सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में झारखंड पूरे देश में अव्वल

संजीवनी टुडे 24-06-2019 21:40:32

स्वच्छ और सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में झारखंड पूरे देश में अव्वल रहा है। यही नहीं देश भर में हुई जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भी टॉप 10 में झारखंड के पांच जिले हैं।


रांची। स्वच्छ और सुंदर शौचालय प्रतियोगिता में झारखंड पूरे देश में अव्वल रहा है। यही नहीं देश भर में हुई जिला स्तरीय प्रतियोगिता में भी टॉप 10 में झारखंड के पांच जिले हैं। इनमें राज्य के गिरिडीह जिला को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है। पूर्वी सिंहभूम को चौथा, सरायकेला खरसावां को छठा, कोडरमा को सातवां और लोहरदग्गा को नौवां स्थान प्राप्त हुआ है। सोमवार को झारखंड की ओर से नई दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय मंत्री जल शक्ति गजेंद्र सिंह शेखावत से पेयजल और स्वच्छता सचिव आराधना पटनायक ने सम्मान ग्रहण किया। 

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पेय जल विभाग को बधाई दी और कहा कि राज्य की जनता और टीम झारखंड को इसका श्रेय जाता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र को पूर्णत: स्वच्छ बनाने के लिए हम कृतसंकल्पित हैं। सफलता से हमें और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है।भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के पेयजल और स्वच्छता विभाग द्वारा राज्य, जिला और व्यक्तिगत तौर स्वच्छ, सुंदर शौचालय प्रतियोगिता 1 से 31 जनवरी 2019 तक पूरे देश में आयोजित की गई थी। इसमें 1.34 करोड़ प्रतिभागियों ने भाग लिया था। आज प्रतियोगिता में विजेता राज्य, जिला और व्यक्तिगत तौर पर विजयी प्रतिभागियों को दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में केंद्रीय मंत्री जल शक्ति गजेंद्र सिंह शेखावत ने पुरस्कृत किया।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended