संजीवनी टुडे

झारखंड में मिला अलकायदा का खूंखार आतंकी कलीमुद्दीन, तीन साल से सुरक्षा एजेंसियां कर रही थी तलाश

संजीवनी टुडे 22-09-2019 21:22:31

देश भर की सुरक्षा एजेंसियां साल 2016 से ही अलकायदा के इस कुख्‍यात आतंकी की तलाश में थी।


रांची। झारखंड एटीएस ने बड़ी करवाई करते हुए ओसामा बिन लादेन के वैश्विक आतंकी संगठन अलकायदा के एक कुख्यात आतंकी को एटीएस ने गिरफ्तार किया है।

यह खबर भी पढ़ें:हाईप्रोफाइल हनीट्रैप की आरोपी आरती और मोनिका को मिला रिमांड, थाने पहुंचते ही तबीयत हुई खराब

सूत्रों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि पकड़ा गया आतंकी स्‍लीपर सेल की सहायता से देश को दहलाने की साजिश रच रहा था।  झारखंड एटीएस उस गिरफ्तार कर अज्ञात स्‍थान ले गयी है जहां उससे कड़ाई से पूछताछ जारी है। कुख्यात आतंकवादी का नाम मो. कलीमुद्दीन मुजाहिर है जिसे एटीएस ने जमशेदपुर से दबोचा है। आतंकी जमशेदपुर के मानगो इलाके के आजादनगर थाना क्षेत्र का रहनेवाला बताया जा रहा है। 

खबरों की मानें तो यह लंबे वक्त से आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़ा हुआ है। देश भर की सुरक्षा एजेंसियां साल 2016 से ही अलकायदा के इस कुख्‍यात आतंकी की तलाश में थी। गिरफ्तार आतंकी भारत में अलकायदा के लिए काम करने में जुटा हुआ था।

एटीएस के एडीजी अभियान मुरारी लाल मीणा ने अलकायदा के आतंकी मोहम्मद कलीमुद्दीन की गिरफ्तारी की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि पकड़ा गये आतंकी का काम झारखंड में स्लीपर सेल तैयार करना था। यही नहीं वह जिहाद के लिए लोगों का ब्रेन वॉश करता था और उन्हें तैयार करता था। मीणा ने बताया कि वह आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त होने की वजह से वांछित था और 3 साल से फरार था। एटीएस ने शनिवार को उसे गिरफ्तार किया। वह एक मदरसे में रह रहा था और जिहाद के लिए युवाओं को तैयार करता था। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended