संजीवनी टुडे

Jharkhand Assembly Election: भाई ने कराई भाई की हत्या, अब देवरानी-जेठानी की चुनावी मैदान में जंग

संजीवनी टुडे 14-11-2019 13:27:00

झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 13 सीटों पर नामांकन प्रक्रिया बुधवार को समाप्त हो गयी। 30 नवंबर को मतदान होना है। पहले चरण में 227 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है।


नई दिल्ली। झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 13 सीटों पर नामांकन प्रक्रिया बुधवार को समाप्त हो गयी। 30 नवंबर को मतदान होना है। पहले चरण में 227 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। अंतिम दिन नामांकन करने वालों में रामचंद्र चंद्रवंशी, राधाकृष्ण किशोर, वैद्यनाथ राम, ददई दुबे, सत्येंद्र तिवारी, आलोक चौरसिया, प्रकाश राम, सुखदेव भगत, भानु प्रताप शाही, कुशवाहा शिवपूजन मेहता आदि शामिल हैं।

यह भी पढ़े:  राफेल मामले में पुनर्विचार याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में खारिज

इसी बीच झारखंड से ऐसी खबरें आ रही हैं कि अपने भाई नीरज सिंह के हत्या के आरोपी और बीजेपी विधायक संजीव सिंह की पत्नी रागिनी सिंह झरिया सीट से इस बार चुनावी मैदान में हैं। वहीं, दिवंगत पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की पत्नी पूर्णिमा सिंह को कांग्रेस ने झरिया विधानसभा सीट से टिकट दिया है। ऐसे में इस बार के विधानसभा चुनाव में लोगों को जेठानी-देवरानी के बीच जंग देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े:  SC ने सबरीमाला मंदिर मामले को बड़ी बेंच के पास भेजा, चौकीदार चोर है पर राहुल को माफी

भाई ने कराई भाई की हत्या
आपको बता दें, 21 मार्च 2017 में कांग्रेस के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। नीरज सिंह की हत्या के आरोप में उनके चचेरे भाई और झरिया विधायक संजीव सिंह पिछले ढाई साल से जेल में बंद हैं। मालूम हो कि झारखंड विधानसभा चुनाव में संजीव सिंह को कोर्ट ने चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी है वह 25 नवंबर को झरिया सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामंकन पत्र दाखिल करेंगे। संजीव ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश को इस सिलसिले में 8 नवंबर को आवेदन दिया था।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended