संजीवनी टुडे

जयंत पाटील ने कहा, एकनाथ खडसे ने भाजपा से इस्तीफा दिया, राकांपा में होंगे शामिल

संजीवनी टुडे 21-10-2020 15:57:46

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने कहा कि पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।


मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटील ने कहा कि पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। खडसे गुरुवार (22 अक्टूबर) को राकांपा में शामिल होंगे। पाटील ने कहा कि राकांपा में खडसे एवं उनके समर्थकों का स्वागत किया जाएगा और उन्हें उचित मान-सम्मान दिया जाएगा। वहीं, भाजपा नेता बबनराव लोणीकर ने कहा कि खडसे कई बार इस तरह की खबरों का खंडन कर चुके हैं। राज्य एवं केंद्र के नेता खडसे के साथ चर्चा करेंगे और उनको किसी भी कीमत पर भाजपा नहीं छोड़ने देंगे।

पाटील ने बुधवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि खडसे साढ़े तीन दशक से महाराष्ट्र में सक्रिय राजनीति में हैं। स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे के साथ मिलकर खडसे ने राज्य में भाजपा के विस्तार के लिए दिन-रात मेहनत किया है, लेकिन भाजपा में उनके साथ अन्याय किया गया। भाजपा से मोहभंग होने के बाद ही उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है। इस्तीफे के बाद खडसे ने मुझसे बातचीत की है। उन्होंने कहा कि खडसे अनुभवी नेता हैं। उनके अनुभव का लाभ महाविकास आघाड़ी को होगा तथा इसका लाभ राज्य की जनता को भी होगा।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाविकास आघाड़ी में शामिल होने पर खडसे का स्वागत है। खडसे के अनुभव का लाभ राज्य की जनता को मिलेगा। 

उधर, भाजपा के नेता एवं पूर्व मंत्री बबनराव लोणीकर ने बताया कि उन्हें अभी-अभी इस तरह की जानकारी मिली है। लोणीकर ने कहा कि खडसे ने पहले भी इस तरह की खबरों का खंडन किया है। राज्य और केंद्र के नेता खडसे के साथ चर्चा करेंगे और उनको किसी भी कीमत पर भाजपा नहीं छोड़ने देंगे।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended