संजीवनी टुडे

जवाहरलाल नेहरू शिक्षक संघ ने की प्रो. हेनी बाबू के घर पर पुलिस छापे की निंदा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-09-2019 13:40:31

जवाहरलाल नेहरू शिक्षक संघ ने दिल्ली विश्विद्यालय के अंग्रेजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. हेनी बाबू के घर पर पुणे पुलिस के छापे की कड़ी निंदा की है


नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू शिक्षक संघ ने दिल्ली विश्विद्यालय के अंग्रेजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. हेनी बाबू के घर पर पुणे पुलिस के छापे की कड़ी निंदा की है और इसे सरकार से असहमति व्यक्त करने वाले शिक्षकों को प्रताड़ित किये जाने की करवाई बताया है।

यह खबर भी पढ़ें: VIDEO: पाक विदेश मंत्री के मुंह से निकली सच्चाई, कहा- जम्मू-कश्मीर है 'भारतीय राज्य'

शिक्षक संघ के अध्यक्ष अतुल सूद और महासचिव अविनाश कुमार द्वारा बुधवार को यहां जारी एक वक्तव्य में आरोप लगाया गया है कि पुणे पुलिस ने बिना किसी तलाशी वारंट के डॉ. बाबू के पुणे स्थित घर पर छापा मार कर उनका लैपटॉप, पेन ड्राइव आदि जब्त कर लिया।

बयान में कहा गया है कि डॉ. बाबू का भीमा कोरे गांव हिंसा घटना में प्राथमिकी में नाम भी नही है फिर भी उनके घर पर अचानक छापा मारा गया।

यह खबर भी पढ़ें: मंदी से जूझ रहे देश के ऑटोमोबाइल क्षेत्र को सीतारमण ने दिलाया भरोसा, कहा- आपकी माँगों पर होगा गौर

बयान के अनुसार डॉ. बाबू एक विद्वान एवं प्रतिष्ठित शिक्षक है और उनकी पत्नी भी मिरांडा कालेज में अंग्रेजी की शिक्षिका हैं लेकिन वर्तमान सरकार की नीतियों की आलोचना करने वाले लेखकों, पत्रकारों और शिक्षकों को प्रताड़ित किया जा रहा है। यह देश के समस्त शिक्षक समुदाय के लिए एक चेतावनी भी है इसलिए शिक्षक समुदाय इसकी कड़ी निंदा करता है और डॉ. बाबू के प्रति एकजुटता व्यक्त करता है।दिल्ली विश्विद्यालय शिक्षक संघ ने भी कल इस घटना की तीखी निंदा की थी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended