संजीवनी टुडे

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने की मौजूदा स्थिति की समीक्षा, प्रशासन को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

संजीवनी टुडे 06-08-2019 07:57:25

मोदी सरकार द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार रात सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की।


नई दिल्ली। मोदी सरकार द्वारा संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार रात सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। 

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने पर Pak एक्टर्स का हुआ ऐसा हाल

राजभवन में शाम को आयोजित बैठक में राज्यपाल के सलाहकारों के विजय कुमार, के के शर्मा, के स्कंदन और फारुक खान तथा मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम उपस्थित थे। बैठक में राज्यपाल को राज्य की मौजूदा स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी।

मलिक ने मौजूदा सुरक्षा की स्थिति पर कड़ी नजर रखने की आवश्यकता को दोहराया और लोगों के समग्र लाभ के लिए समाज में शांति और सद्भाव लाने के निरंतर प्रयासों पर बल दिया। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक संगठनों के नेताओं और आम जनमा से राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में सरकारी तंत्र के साथ सहयोग करने की अपील की।

घाटी से अनुच्छेद 370 खत्म होते ही भारतीय क्रिकेटरों ने किया बड़ा ट्वीट, गंभीर ने तो कह डाली ऐसी बात

राज्यसभा ने सोमवार को अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को खत्म कर जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख को दो केन्द्रशासित क्षेत्र बनाने संबंधी सरकार के दो संकल्पों को मंजूरी दे दी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गृह मंत्री अमित शाह ने इस अनुच्छेद के कारण राज्य में विकास नहीं होने और आतंकवाद पनपने का दावा करते हुए आश्वासन दिया कि जम्मू कश्मीर को केन्द्रशासित क्षेत्र बनाने का कदम स्थायी नहीं है तथा स्थिति समान्य होने पर राज्य का दर्जा बहाल कर दिया जाएगा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended