संजीवनी टुडे

Jammu and Kashmir: पुलवामा में दो जगह मुठभेड़ जारी, सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया

संजीवनी टुडे 06-05-2020 09:25:16

अभी एनकाउंटर अब भी जारी है। दोनों ओर से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है।


श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। इलाके में और भी आतंकी घिरे हुए हैं। पुलवामा जिले में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का दो जगह अभियान जारी है। सूत्रों के मुताबिक आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन कमांडर रियाज नाइकू यहां छिपा हो सकता है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना की 50RR, CRPF की 185BN और पुलिस की संयुक्त टीम ने ख्रू पनपोर के शरशाली इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया। इस तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने संदिग्ध जगह के चारों ओर घेराव बढ़ा दिया और इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया है। इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। 

ARMY

वहीं अवंतीपोरा के बेगपोरा इलाके में भी सर्च ऑपरेशन जारी है। जहां हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नाइकू के छिपे होने की आशंका है। ये रियाज नाइकू का पैतृक गांव है। सूचना मिलने के बाद से ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था। बेगपोरा में 4 दिन में ये 5वीं मुठभेड़ है। 

अभी एनकाउंटर अब भी जारी है। दोनों ओर से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। इसके अलावा, पंपोर के शार इलाके में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को घेर लिया है। हालांकि, अब तक ये पता नहीं चल पाया है कि कितने आतंकी छिपे हो सकते हैं। 

ARMY

अधिकारियों ने बताया कि साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले में हिजबुल मुजाहिद्दिन के कमांडर रियाज नाइकू को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों की ओर से दो ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। हिजबुल के ऑपरेशनल चीफ रियाज नाइकू,  जो घाटी का सबसे सक्रिय कमांडर है, के पैतृक गांव बेइगपोरा गुलज़ापोरा में इस समय तलाशी अभियान जारी है। 

सूत्रों ने कहा कि उसे पकड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया गया है और हमने इलाके को पूरी तरह से घेल लिया है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि नाइकू हमारी गिरफ्त में फंसा है या नहीं। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि पुलवामा में कई ऑपरेशन चल रहे हैं। फिलहाल,  सुरक्षाबल घर-घर की तलाशी ले रहे हैं। 

ARMY

बता दें कि बीते दिनों जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया। मगर इस मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल और मेजर समेत 5 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए।

यह खबर भी पढ़े: Lockdown Effect: शराब के बाद पेट्रोल-डीजल बना सरकार की कमाई का साधन, सस्ते तेल का आम जनता को कोई फायदा नहीं

यह खबर भी पढ़े: भारत के इस राज्य ने 29 मई तक बढ़ाया Lockdown, शाम 7 बजे से सारी रात सख्ती से लगाया जाएगा कर्फ्यू

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended