संजीवनी टुडे

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में विस्फोटक से भरी कार का मालिक निकला तीन लाख का इनामी आतंकी

संजीवनी टुडे 29-05-2020 14:51:36

पुलवामा जिले के अयानगुंड इलाके में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने 50 किलो आईईडी से भरी जिस कार को विस्फोट करके उड़ाया था, उसके मालिक के तौर पर तीन लाख के इनामी हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी हिदायतुल्ला की पहचान हुई है।


पुलवामा। पुलवामा जिले के अयानगुंड इलाके में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने 50 किलो आईईडी से भरी जिस कार को विस्फोट करके उड़ाया था, उसके मालिक के तौर पर तीन लाख के इनामी हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी हिदायतुल्ला की पहचान हुई है। अब उसे दबोचने के लिए कई स्थानों पर तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं तथा उसके ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। 

पुलवामा जिले के अयानगुंड इलाके में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए 50 किलो आईईडी से भरी कार को अपने कब्ज़े में लेकर नष्ट कर दिया था। इस दौरान कार चला रहा हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी मौके से भाग निकला था। इस विस्फोटक भरी कार से उसी तरह से हमले को अंजाम दिया जाना था जिस तरह 2019 में पुलवामा हमले को आतंकियों ने अंजाम दिया था। आतंकियों के निशाने पर सीआरपीएफ के करीब 20 वाहन थे। गुरुवार सुबह श्रीनगर के बख्शी मैदान से सीआरपीएफ का कारवां श्रीनगर से जम्मू की ओर रवाना होना था लेकिन आईईडी बरामद होने के तुरंत बाद इस काफिले को रोक दिया गया था। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने भी इस साजिश का खुलासा करके कहा था कि इस हमले की साजिश जैश, लश्कर और हिजबुल ने रची थी। कार में आईईडी को सात लाख रुपये के इनामी जैश आतंकी मूसा ने एक अन्य जैश कमांडर फौजी भाई के साथ मिलकर फिट किया था।
 
पुलिस ने अपनी जांच-पड़ताल के दौरान विस्फोटकों से भरी कार के मालिक का पता लगा लिया है। कार का मालिक तीन लाख का इनामी हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी हिदायतुल्ला मलिक है। सुरक्षाबलों ने उसे दबोचने के लिए कई स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया है और उसके ठिकानों पर छापेमारी की है। सूत्रों के अनुसार हिदायतुल्ला मलिक 30 जुलाई 2019 को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। आतंकी हिदायतुल्ला शोपियां के शरदपोरा गांव का निवासी है। उसे इसी साल की शुरुआत में सी श्रेणी के आतंकियों में सूचीबद्ध किया गया और इस आतंकी पर तीन लाख का इनाम भी है।  

इसी बीच एनआईए ने भी राजपोरा में विस्फोटस्थल का जायजा लिया है। 2019 के पुलवामा हमले की तरह इस साजिश की जांच भी एनआईए को सौंपी जा सकती है। इस कार बम और बीते साल पुलवामा हमले के तार आपस में मिलते नजर आ रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: एनसीआर सहित राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिल्ली बार्डर सील, गृह मंत्री अनिल विज की सख्ती के बाद पुलिस हुई अलर्ट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended