संजीवनी टुडे

राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा : जेटली

संजीवनी टुडे 16-04-2019 04:45:00


नई दिल्ली। केन्द्रीय वित्तमंत्री और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने कहा कि देश के सामने सबसे प्रमुख मुद्दे राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई है। ये लंबे समय तक चलने वाली योजना का हिस्सा हैं जबकि विकास संबंधी अन्य मुद्दों का समाधान अर्थव्यवस्था के क्रमशः बढ़ने के दौरान होता रहेगा।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

जम्मू कश्मीर समस्या के संदर्भ में राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद के खतरे की चर्चा करते हुए जेटली ने सोमवार को लिखे एक आलेख में कहा कि जो लोग वास्तविक मुद्दों के समाधान की बात करते हैं वे जम्मू कश्मीर समस्या और आतंवाद के खतरे की अवहेलना क्यों करते हैं। उन्होंने पूछा क्या राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई वास्तविक मुद्दे नहीं हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

चुनाव प्रचार के दौरान विपक्षी पार्टियों की ओर से वास्तविक मुद्दे की ही चर्चा की जाने की वकालत पर भाजपा नेता ने कहा कि देश की संप्रभुता और सुरक्षा सर्वोपरि है। विकास संबंधी मुद्दे निश्चित अवधि में हल किए जा सकते हैं। जबकि राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लंबे समय तक चिंता का विषय रहेगी। जम्मू कश्मीर की समस्या के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए जेटली ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए के जरिए कश्मीर के भारत में पूर्ण एकीकरण में बाधा पैदा की गई। उन्होंने कहा कि कश्मीर समस्या आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के संबंध में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार का कड़ाई से पेश आने वाला रवैया सही है। राजग जम्मू कश्मीर में विधि के शासन को पूरी तरह लागू करने और राज्य के भारत में पूर्ण एकीकरण के लिए प्रतिबद्ध है। जेटली ने कहा कि केवल एक मजबूत सरकार और साफ दृष्टि वाला नेता ही कश्मीर समस्या को हल कर सकता है।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended