संजीवनी टुडे

न्यायपालिका और मुख्य न्यायाधीश की गरिमा बचाने के लिए लामबंद हो देशवासीः जेटली

संजीवनी टुडे 21-04-2019 22:18:15


नई दिल्ली। केंद्रीय वित्तमंत्री और जानेमाने अधिवक्ता अरुण जेटली ने देश की सर्वोच्च न्यायपालिका और मुख्य न्यायधीश पद की विश्वसनीयता की रक्षा के लिए जागरूक नागरिकों से लामबंद होने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि अस्थिरता पैदा करने वाले पेशेवर लोग न्यायापालिका को कमजोर करने का अभियान चला रहे हैं तथा यह समय न्यायपालिका के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने का है।

सुप्रीम कोर्ट के मुख्यन्यायधीश रंजन गोगोई के खिलाफ एक महिला द्वारा लगाए गए यौन दुर्व्यवहार संबधी आरोपों के संदर्भ में जेटली ने एक ब्लॉग लिखकर मुख्य न्यायधीश का बचाव किया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की संबंधित पीठ इस मामले पर विचार करेगी, लेकिन संस्थाओं को कमजोर बनाने वालोंका यह प्रयास न तो पहला है और न ही अंतिम। इस तरह का झूठ और फरेब फैलाकर संस्थानों को कमजोर करने वाले तत्वों को ऐसा सबक सिखाया जाना चाहिए जो नजीर बनें। ऐसे लोगों के खिलाफ यदि कार्रवाई नही हुई तो इस तरह की घटनाएं होती रहेंगी।

ु

सुप्रीम कोर्ट की एक पूर्व महिला कर्मचारी की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के संबंध में जेटली ने कहा कि सामान्य परिस्थितियों में दुर्व्यवहार संबंधी शिकायत को संबंधित समिति को भेज दिया जाता है। लेकिन उस महिला ने अपनी शिकायत को सुप्रीम कोर्ट के सभी न्यायाधीशों और मीडिया संस्थानों को भेजकर मामले को सनसनीखेज बनाने का प्रयास किया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

जेटली ने कहा कि वामपंथी और अति वामपंथी विचारधारा वाले लोगों ने इस प्रकरण को तूल देकर न्यायपालिका को कमजोर बनाने का अभियान चलाया। इन लोगों की मंशा व्यवस्था के अंदर रहकर उसे नष्ट करने की है। सुप्रीम कोर्ट के वकीलों का एक गुट और मीडिया का एक वर्ग अभिव्यक्ति की आजादी का दुरूपयोग करते हुए न्यायपालिका को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस पार्टी से जुड़े अधिवक्ताओं का एक समूह भी इन लोगों का साथ दे रहा है।

ु

भाजपा नेता ने कहा कि न्यायधीशों को सामूहिक रूप से धमकाने का अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में लगे लोग मनमुताबिक फैसला न मिलने की सूरत में मुख्य न्यायधीश के खिलाफ महाअभियोग की कार्रवाई शुरु करने पर भी आमादा हो जाते हैं। ऐसे लोग अपने विरोधियों को अवमानना की कार्रवाई का धमकी देते हैं लेकिन खुद न्यायपालिका का अवमानना करने से बाज नही आते हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जेटली ने मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई के प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी कर्त्तव्यनिष्ठा और आचरण का सभी सम्मान करते हैं। उनके फैसले से असहमत होने वाले लोग भी उनकी सत्यनिष्ठा पर सवाल नही उठाते। 

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended