संजीवनी टुडे

J&K: पिछले 24 घंटे में 3 आतंकी हमले, 19 जवान घायल, अलर्ट पर सेना

संजीवनी टुडे 18-06-2019 08:37:50

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने सोमवार को आईईडी लगी कार से सेना के पेट्रोलिंग वाहन को उड़ाने की कोशिश की। इसमें वाहन का अगला केबिन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।


नई दिल्ली। दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने सोमवार को आईईडी लगी कार से सेना के पेट्रोलिंग वाहन को उड़ाने की कोशिश की। इसमें वाहन का अगला केबिन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। सूत्रों के अनुसार घटना में वाहन का चालक शहीद हो गया। वाहन में सवार 19 जवान घायल हो गए। दो नागरिक भी घायल हुए हैं। बता दें की पिछले 24 घंटे में घाटी में सुरक्षाबलों पर तीन आतंकी हमले हुए जिसके बाद से सेना अलर्ट पर है। वही 2 अन्य आतंकी हमलों में एक पाकिस्तानी आतंकी ढेर हुआ है। 

पहला हमला 
सोमवार सुबह-सुबह अनंतनाग जिले केअचबल में सुरक्षा बलों को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। जिसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। आतंकियों की इसकी भनक लगी और उन्होंने सुरक्षाबलों पर हमला करना शुरू कर दिया। इस हमले में मेजर केतन शर्मा शहीद हो गए वहीं एक अन्य अधिकारी और 2 जवान घायल हो गए। मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को ढेर कर दिया गया, जिससे हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है। घायल अफसर और जवानों को श्रीनगर में आर्मी के 92 बेस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 

दूसरा हमला 
पुलवामा के अरिहल गांव में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के एक वाहन पर आईईडी के जरिए हमला किया गया। एक अधिकारी ने बताया जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने सेना के एक गश्ती काफिले को निशाना बनाते हुए एक वाहन से बंधे आईईडी में विस्फोट कर दिया। हमला होते ही सेना के जवान तुरंत हरकत में आ गए और इलाके को घेर लिया और किसी दूसरे हमले को टालने के लिए हवा में गोलियां चलाईं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

तीसरा हमला 
त्राल में CRPF की 180वीं बटैलियन के मुख्यालय पर ग्रेनेड फेंककर हमला किया गया। अज्ञात हमलावरों ने मुख्यालय में मौजूद जवानों को निशाना बनाने की साजिश रची, हालांकि यह ग्रेनेड कैंप के बाहर की गिरकर फट गया। इस हमले में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended