संजीवनी टुडे

कोरोनावायरस से लड़ने के लिए रेलगाड़ी में आइसोलेशन कोच की तैयार हुई शुरू

संजीवनी टुडे 28-03-2020 14:41:01

रेलवे ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए रेलगाड़ी में आइसोलेशन कोच तैयार करने शुरू कर दिए हैं। भविष्य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर रेलवे के इन कोचों का उपयोग संदिग्धों या मरीजों को आइसोलेट करने में किया जा सकता है।


नई दिल्ली । कोरोनावायरस से देश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,295 हो गई है। हालांकि, शुक्रवार को COVID-19 के कोई नए स्थानीय रूप से प्रसारित मामलों की सूचना नहीं दी गई थी, विदेश से लौटने वाले लोगों में कोरोनावायरस संक्रमणों की संख्या 649 हो गई है, 54 नए मामलों की सूचना दी गई है।

इसी बीच खबर हैं कि रेलवे ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए रेलगाड़ी में आइसोलेशन कोच तैयार करने शुरू कर दिए हैं। भविष्य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर रेलवे के इन कोचों का उपयोग संदिग्धों या मरीजों को आइसोलेट करने में किया जा सकता है। देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। 

खबरों के मुताबिक, मरीजों के लिए केबिन बनाने के लिए एक तरफ की मीडिल बर्थ को हटा दिया गया है और मरीज के बर्थ के सामने वाली तीनों बर्थ को हटा दिया गया है। सीट पर चढ़ने के लिए लगाई गई सीढ़ियों को भी हटा दिया गया है। आइसोलेश कोच तैयार करने के लिए बाथरूम और अन्य हिस्सों में भी बदलाव किया गया है।  

कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए भारतीय रेलवे ने सभी यात्री ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा रखा है। इससे सिर्फ मालगाड़ियों को छूट दी गई है ताकि माल की आपूर्ति सुचारू रूप से जारी रह सके। रेलवे ने परिचालन रद्द करते हुए कहा था कि यात्री अपना रिफंड ले सकते हैं।  

यह खबर भी पढ़े:मुंबई में 6 नए मरीज, कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 162

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended