संजीवनी टुडे

ईश्वर चंद विद्यासागर ने अपने विचारों से विभिन्न क्षेत्रों में क्रांतिकारी बदलाव लाए: शाह

संजीवनी टुडे 26-09-2020 13:11:30

गृह मंत्री अमित शाह ने समाज सुधारक ईश्वर चन्द विद्यासागर की जयंती पर उन्हें याद करते हुए कहा कि उन्होंने अपने दूरगामी विचारों और सुधारों के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में क्रांतिकारी बदलाव लाए।


नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने समाज सुधारक ईश्वर चन्द विद्यासागर की जयंती पर उन्हें याद करते हुए कहा कि उन्होंने अपने दूरगामी विचारों और सुधारों के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में क्रांतिकारी बदलाव लाए।

शाह ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, 'मैं महान ईश्वर चंद्र विद्यासागर जी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। एक प्रतिष्ठित समाज सुधारक, शिक्षाविद और दार्शनिक के रूप में उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में अपने दूरगामी विचारों और सुधारों के माध्यम से समाज में एक बड़ा परिवर्तन और क्रांति लाई।'

शाह ने कहा, 'ईश्वर चंद्र विद्यासागर जी ने महिला अधिकारों के लिए चैंपियन बनाया, उन्होंने विधवा पुन: विवाह अधिनियम और उनके सशक्तीकरण के लिए अथक प्रयास किया। विद्यासागर जी की विशाल और अमर विरासत हमेशा दुनिया भर में लाखों लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी रहेगी|' उल्लेखनीय है कि ईश्वर चंद विद्यासागर का जन्म 26 सितम्बर 1820 को घाटल में हुआ था। वह एक समाजसुधारक और शिक्षाविद थे।

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस नेता ने केंद्र पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- देश में फिर से जमींदारी प्रथा लाना चाहती है केंद्र सरकार

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020/ लगातार दूसरी हर से निराश है धोनी, अपनी टीम को लेकर कही ऐसी बात

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended