संजीवनी टुडे

INX मीडिया केस: राहुल- प्रियंका ने मोदी सरकार पर बोला तीखा हमला, ऐसे किया चिदंबरम का बचाव

संजीवनी टुडे 21-08-2019 16:16:47

पी. चिदंबरम हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद से भूमिगत हैं।


नई दिल्ली। INX मीडिया केस में अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। हालांकि, गिरफ्तारी का सामना कर रहे चिदंबरम के बचाव में कांग्रेस खुलकर खड़ी हो गई है।

यह खबर भी पढ़े: बदली परिस्थितियों को देखते हुए सेना मुख्यालय के पुनर्गठन को मंजूरी : रक्षा मंत्री

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने चिदंबरम का समर्थन करते हुए मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ईडी, सीबीआई और कुछ मीडिया समूहों के जरिए चिदंबरम का चरित्र हनन कर रही है। वहीं, प्रियंका ने कहा कि केंद्र की सच्चाई उजागर करने वाले चिदंबरम से सरकार असहज है। 

बता दे कि, पी. चिदंबरम हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद से भूमिगत हैं। सुप्रीम कोर्ट से भी उन्हें अभी तक अंतरिम राहत नहीं मिल पाई है। ईडी और सीबीआई के अधिकारी उन्हें लगातार तलाश रहे हैं। चिदम्बरम के खिलाफ बुधवार को लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। जिससे अब वह विदेश नहीं जा सकेंगे।

चिदंबरम पर सीबीआई और ईडी के इस ऐक्शन से खफा कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। राहुल ने ट्विटर पर मोदी सरकार के खिलाफ तीखी टिप्पणियां कीं। राहुल ने लिखा, 'मोदी सरकार ईडी, सीबीआई और मीडिया के एक समूह का इस्तेमाल चिदंबरम के चरित्र हनन के लिए कर रही है। मैं सत्ता के इस दुरुपयोग की निंदा करता हूं।

वही प्रियंका ने लिखा, 'योग्य और सम्मानित राज्यसभा सदस्य पी. चिदंबरम ने दशकों तक देश की सेवा की है, जिसमें वित्त मंत्री और गृह मंत्री के रूप में की गई उनकी सेवा भी शामिल है। वह बेहिचक सत्ता की हकीकत बयां करते रहे हैं और इस सरकार की असफलताएं उजागर करते रहते हैं, लेकिन यह सच्चाई कायरों को असहज कर रही है। इसलिए शर्मनाक तरीके से उनका पीछा किया जा रहा है। हम उनके साथ खड़े हैं और सचाई के लिए लड़ते रहेंगे, चाहे नतीजे जो भी हों।

दिल्ली उच्च न्यायालय के दवारा याचिका खारिज होने के बाद ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की टीमें चिदम्बरम के नयी दिल्ली के जोरबाग स्थित आवास पर गई थीं किंतु वह घर में मौजूद नहीं थे।

ईडी के अधिकारियों ने कहा है कि मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने चिदम्बरम की अग्रिम जमानत की याचिका खारिज कर दी थी। लुक आउट नोटिस के संबंध में अधिकारियों ने कहा कि यह कदम ऐहतियात के तौर पर उठाया गया है क्योंकि वर्तमान में चिदम्बरम कहां है इसकी जानकारी नहीं है। जांच एजेंसी ने कहा कि आईएनएक्स मीडिया मामले की जांच को आगे बढ़ाने के लिए चिदम्बरम की उसके समक्ष मौजूदगी जरुरी है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now