संजीवनी टुडे

‘सबको आवास’ पर 19 अगस्त को अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का होगा आयोजन

संजीवनी टुडे 30-07-2019 04:15:00

19 अगस्त को यहां एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन होगा जिसमें देश विदेश की निर्माण कंपनियां और विशेषज्ञ भाग लेंगे।


नई दिल्ली। सरकार के वर्ष 2022 तक सबको आवास का लक्ष्य हासिल करने के तौर तरीकों पर अगले महीने 19 अगस्त को यहां एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन होगा जिसमें देश विदेश की निर्माण कंपनियां और विशेषज्ञ भाग लेंगे। सम्मेलन की आयोजनकर्ता नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट कौंसिल के अध्यक्ष निरंजन हीरानंदानी ने सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार के वर्ष 2022 तक सबको आवास उपलब्ध कराने का लक्ष्य हासिल करने के लिए उच्च प्रौद्योगिकी एवं भारी निवेश की आवश्यकता होगी।

उन्हाेंने कहा कि इसके लिए 19 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी में एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा जिसमें भारतीय परिस्थितियों में इस्तेमाल होने वाली प्रौद्योगिकियों पर विचार किया जाएगा। इस सम्मेलन की मुख्य विषय वस्तु “ हाउसिंग फॉर ऑल 2022- रियल एस्टेट इन्फ्लेक्शन पाइंट: रेडिंग फॉर फ्यूचर” होगी।

हीरानंदानी ने कहा कि रियलटी क्षेत्र कड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है। इनमें पूंजी का संकट, कारोबार संबंधी विनियमन, भूमि अधिग्रहण, अकुशल श्रमबल और विकास शुल्कों की उच्च दर शामिल हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 तक सबको अावास उपलब्ध कराने के लिए तकरीबन दो हजार अरब डालर की जरुरत होगी। फिलहाल देश में 11 करोड़ मकानों की कमी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended