संजीवनी टुडे

अयोध्या फैसले से पहले प्रशासन को पूरी तरह से अलर्ट रहने के निर्देश, असमाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी

संजीवनी टुडे 08-11-2019 18:01:15

अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के सम्भावित फैसले के दृष्टिगत फरीदाबाद पुलिस आयुक्त के.के. राव सभी अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को कानून व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिये हैं। श्री राव ने आज यहां जारी एक बयान में फरीदाबाद शहर में आपसी सौहार्द, अमन-चैन और शांति का माहौल हर हाल में बनाए रखने के


चंडीगढ़। अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के सम्भावित फैसले के दृष्टिगत फरीदाबाद पुलिस आयुक्त के.के. राव सभी अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को कानून व्यवस्था बनाये रखने के निर्देश दिये हैं। श्री राव ने आज यहां जारी एक बयान में फरीदाबाद शहर में आपसी सौहार्द, अमन-चैन और शांति का माहौल हर हाल में बनाए रखने के लिए सभी थाना प्रभारियों को पूरी तरह से सजग और तत्पर रहने के निर्देश दिये।

यह खबर भी पढ़े: भारत को मिली 2023 विश्वकप की मेज़बानी, विश्व चैंपियन बनने का सुनहरा मौका

उन्होंने स्पष्ट किया कि कानून व्यवस्था को प्रभावित करने तथा सामाजिक सौहार्द खराब करने वाले शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए। उन्होंने थाना प्रभारियों को निर्देश दिये कि उनके थाना क्षेत्रों में समाज के विभिन्न वर्गों, धार्मिक गुरुओं, प्रबुद्धजनों, सामाजिक व्यक्तियों के साथ संवाद स्थापित किया जाए और ऐसी कोई स्थिति न बने जिससे अव्यवस्था और अराजकता बने। 

उन्हाेंने पुलिस को धार्मिक स्थानों, व्यापारिक और सार्वजनिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिले के सम्भावित संवेदनशील धौज, बिजूपर, आलमपुर, सिरोही, खोरी, फतेहपुर तगा, फतेहपुर बिलौच्च, तिगावं, अटाली, कैली, खन्दावली शिलावटी, थाना पल्ला ऐरिया, थाना सराय ऐरिया, थाना भूपानी ऐरिया, बडखल और दिल्ली वाली मस्जिद आदि स्थानों पर पूरी तरह से सतर्कता बरती जाएगी। 

यह खबर भी पढ़े: महाराष्ट्र: CM देवेंद्र फणनवीस ने राज्यपाल को इस्‍तीफा सौंपा

अपराध शाखा और खुफिया विभाग भी गतिविधियों पर नजर रखेंगे। उन्होंने लोगों से सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अफवाह न फैलाने तथा न ही ऐसी किसी अफवाह पर विश्वास करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अफवाह और उम्पाद फैलाने वालों सनसनी और भड़काऊ बयानों और भाषणों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह खबर भी पढ़े:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended