संजीवनी टुडे

देश भर में सुरक्षा सतर्कता बरतने के निर्देश : गृह मंत्रालय

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 05-08-2019 16:24:41

सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे से संबंधित संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के निर्णय के मद्देनजर किसी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए सभी राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में सभी सुरक्षा एवं कानून लागू करने वाली एजेंसियों को अधिकतम सतर्कता बरतने को कहा है।


नई दिल्ली। सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे से संबंधित संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने के निर्णय के मद्देनजर किसी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए सभी राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में सभी सुरक्षा एवं कानून लागू करने वाली एजेंसियों को अधिकतम सतर्कता बरतने को कहा है। 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद 8 हजार और अर्धसैनिक बलों को घाटी में भेजा गया

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों को भेजे परामर्श में सुरक्षा एजेंसियों तथा कानून लागू करने वाली एजेंसियों को पूरी तरह चौकस रखने और शांति एवं सद्भाव बनाने रखना सुनिश्चित करने काे कहा है। सभी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस प्रमुखों को सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाकों पर कड़ी निगरानी रखने की सलाह भी दी गयी है। 

जम्मू-कश्मीर के लोगों और वहां से देश के विभिन्न भागों में पढ़ाई करने आये छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर भी विशेष ध्यान देने को कहा गया है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

सरकार ने राज्यों से कहा है कि विभिन्न मीडिया विशेषकर सोशल मीडिया के जरिये फैलायी जाने वाली अफवाहों और अपुष्ट खबरों को रोकने तथा शांति एवं सौहार्द्र को बिगाड़ने एवं सांप्रदायिक तनाव भड़काने जैसी हरकतों पर कड़ी नजर रखी जाये।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now