संजीवनी टुडे

हैदराबाद/ शिविरों में रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों का कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश, राज्य से 28 फरार

संजीवनी टुडे 18-04-2020 16:20:40

केंद्र सरकार के आदेश के आद राज्य में रोहिंग्यों की तलाश में पुलिस और खुफिया विभाग लगा है। केंद्रीय गृह सचिव ने राज्य के पुलिस महानिदेशक को शिविरों में रहने वाले गायब रोहिंग्यों को तलाशने और उनका कोरोना टेस्ट करवाने के निर्देश दिये हैं।


हैदराबाद (तेलंगाना)। केंद्र सरकार के आदेश के आद राज्य में रोहिंग्यों की तलाश में पुलिस और खुफिया विभाग लगा है। केंद्रीय गृह सचिव ने राज्य के पुलिस महानिदेशक को शिविरों में रहने वाले गायब रोहिंग्यों को तलाशने और उनका कोरोना टेस्ट करवाने के निर्देश दिये हैं। जानकारी मिली है कि राज्य के शिविरों से 28 रोहिंग्या फरार हैं।

तेलंगाना पुलिस महानिदेशक महेन्द्र रेड्डी के साथ संवाद करते हुए केंन्द्रीय गृह सचिव ने बताया कि राज्य में कई रोहिंग्या मुसलमान तब्लीगी जमात के इंतजाम और अन्य धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। ऐसे में उन लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि हैदराबाद, नलगुंडा, सूर्यापेट व अन्य जिलों में शरणार्थियों के शिविरों में रहने वाले इन लोगों के बारे में पुलिस जानकारी एकत्रित करें।

तेलंगाना की राज्य पुलिस और खुफिया एजेंसी इनकी तलाशी में जुटी है। बताया गया है कि सूर्यापेट से 14 रोहिंग्या मुसलमान, नलगोंडा से छह और हैदराबाद से आठ रोहिंग्या फरार हैं। कई लोग मरकज के पश्चात उत्तर प्रदेश के देवबंदी जाने के बाद वहां से हैदराबाद वापस नहीं लौटने की खबर मिल रही हैं। एक मौलवी का कहना है कि रमजान के अवसर पर जमाती पैदल ही गांव जाते हैं और ऐसे में उनसे संपर्क करना काफी मुश्किल होता है क्योंकि उनके पास न तो मोबाइल है और न ही कोई साधन।

तेलंगाना पुलिस का कहना है कि खुफिया एजेंसी के सहयोग से इनकी तलाशी की जा रही है और एक-दो दिन में इन को हिरासत में लेकर क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया जाएगा।उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को शुक्रवार का सूचना जारी करते हुए कहा था कि रोहिंग्या शरणार्थियों की कोविड-19  की जांच करवाएं, क्योंकि इनमें से कई नई दिल्ली में निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

यह खबर भी पढ़े: BJP ने AAP विधायक पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, CM केजरीवाल से निष्पक्ष जांच कराने की मांग

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended