संजीवनी टुडे

उद्योग जगत ने माना मोदी और योगी ने बदली उत्तर प्रदेश की तस्वीर

संजीवनी टुडे 28-07-2019 21:17:32

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार को दिया है।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश को निवेश के लिये उपयुक्त बताते हुये देश के जाने माने उद्योगपतियों ने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार को दिया है। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 65 हजार करोड़ रूपये की 250 से अधिक परियोजनाओं के शिलान्यास के मौके पर रविवार को फिक्की के चेयरमैन संदीप सोमानी, मेदांता ग्रुप के चेयरमैन डा नरेश त्रेहन, टोरंट समूह के सुधीर मेहता, पेप्सिको के सीईओ अहमद उल शेख, सैमसंग इंडिया के सीईओ एचसी हांग, अडानी ग्रु्प के चेयरमैन गौतम अडानी, लूलू इंटरनेशनल के यूसूफ अली और टाटा समूह के एम चंद्रशेखरन ने संबोधित किया।

फिक्की के अध्यक्ष संदीप सोमानी ने कहा उत्तर प्रदेश में निवेश का माहौल बेहतर हुआ है जिसका परिणाम है कि यहां चार करोड़ 28 लाख रूपये के सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किये गये और इन परियोजनाओं को मूर्त रूप दिया गया। प्राकृतिक संसाधनो से भरपूर इस राज्य ने कृषि, सौर ऊर्जा समेत कई क्षेत्रों में प्रगति की है। राज्य सरकार आत्ममुग्ध नहीं है बल्कि यह परियोजनाओं को धरातल पर लाने का प्रयास भी करती है।

मेदांता के चेयरमैन डा त्रेहन ने कहा कि उन्होने 1969 में लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी से स्नातक किया और बाद में अमेरिका चला गया। उनका सपना उत्तर प्रदेश को स्वास्थ्य के क्षेत्र में अग्रणी बनाना है। इस क्रम में आगामी 15 अक्टूबर को लखनऊ में एक हजार बिस्तरों का अस्पताल अस्तित्व में आ जायेगा। इससे 13 से 14 हजार लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे और इस अस्पताल में बाजिव कीमतों पर अच्छी स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध करायी जायेंगी। लखनऊ के बाद नोएडा, गोरखपुर, वाराणसी व प्रयागराज में भी मेदांता अस्पताल खोले जाएंगे। नोएडा में आज 700 बेड के मेदांता अस्पताल का शिलान्यास किया जा रहा है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now