संजीवनी टुडे

भारत की आशंका सच , बैसाखी से पाकिस्तान में खालिस्तान स्थापना का पंजीकरण शरू

संजीवनी टुडे 06-04-2019 02:45:00


अमृतसर। खालिस्तान को पाक द्वारा प्रोत्साहन की भारत की आशंकाए सच साबित होने लगी है। बैसाखी पर्व पर पाकिस्तान में खालिस्तान की स्थापना के लिए सार्वजनिक रूप से पंजीकरण शरू किया जा रहा है। इसके लिए पाकिस्तान की प्रेस से हज़ारों की तादाद में पोस्टर छप गए है , जिन्हे सिख धार्मिक संस्थानों , गुरुद्वारों पर लगाने शनिवार , 6 जनवरी से शरू कर दिया जायेगा। सदस्यता अभियान पाकिस्तान स्थित गुरद्वारा पंजा साहिब से शुरू किया जा रहा है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

लन्दन ( यू के ) के वासी और खालिस्तान समर्थक और जनमत 2020 चलाने वाले गुरपतवंत सिंह पन्नू ने अतीत में पाकिस्तान में गुरद्वारों में खालिस्तान के पक्ष में अभियान शुरू किया था और उसने कहा था कि बैसाखी से वो खालिस्तान की स्थापना के लिए सदस्यों का पंजीकरण शुरू करेगा। भारत ने तब भी इस बात का ऐतराज पाकिस्तान से किया था। खास बात ये भी है कि करतारपुर गलियारा में पाकिस्तान द्वारा गठित 10 सदस्यीय इंतजामिया कमेटी में गोपाल सिंह चावला ( महासचिव , पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ) भी शामिल है , जो जनमत -2020 का कट्टर समर्थक है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

भारत से इस बार बैसाखी पर्व पर पाकिस्तान में 3000 सिख श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान जायेगा। इसी अवसर पर गुरद्वारा पंजा साहिब बाहर खालिस्तान के अभियान के और भर्ती के पोस्टर लगाए जायेगे। उल्लेखनीय है कि करतारपुर गलियारा को लेकर भारत ने 2 अप्रैल को पाकिस्तान के साथ होने वाली बैठक इन्ही आपत्तियों के चलते रद्द की गई थी। भारत इसी बात पर पाकिस्तान से जवाब मांग रहा है , जिसका जवाब पाकिस्तान ने अभी तक नहीं दिया। 

More From national

Trending Now
Recommended