संजीवनी टुडे

राममंदिर भूमिपूजन पर पाक को भारत का जवाब, आतंकी देश से यही उम्मीद

संजीवनी टुडे 06-08-2020 21:01:10

भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान के अध्योध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर दिए गए बयान पर कहा है कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले और अपने देश में अल्पसंख्यकों को उनके अधिकारों से वंचित रखने वाले देश से और क्या अपेक्षा की जा सकती है


नई दिल्ली। भारत ने गुरुवार को पाकिस्तान के अध्योध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर दिए गए बयान पर कहा है कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले और अपने देश में अल्पसंख्यकों को उनके अधिकारों से वंचित रखने वाले देश से और क्या अपेक्षा की जा सकती है।

पाकिस्तान ने बुधवार को कहा था कि भारतीय सर्वोच्च न्यायालय के त्रुटिपूर्ण निर्णय से मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ जिसमें न केवल न्याय पर आस्था तरजीह दी गई बल्कि भारत में बढ़ते अधिनायकवाद को भी बल मिला जहां अल्पसंख्यकों खासकर मुसलमानों और उनके पूजा स्थलों पर हमले बढ़ रहे हैं।

इस पर विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामलों में दखल देने और सांप्रदायिक उकसावे से बचना चाहिए। हालांकि सीमा पार आतंकवाद का बढ़ावा देने वाले और अपने यहां अल्पसंख्यकों को उनके धार्मिक अधिकारों से वंचित करने वाले देश से और कोई अपेक्षा भी नहीं की जा सकती। फिर भी इस तरह की टिप्पणियां बहुत अफसोसजनक हैं।

 

यह खबर भी पढ़े: जम्मू कश्मीर की जिम्मेदारी सौंप मोदी ने जताया सिन्हा पर बड़ा भरोसा, कार्यकाल बनेगा मील का पत्थर

यह खबर भी पढ़े: देवस्थानम बोर्ड के विरोध में अनशन जारी, केदारनाथ मंदिर के तीर्थ पुरोहित ने किया समाधि लेने का निर्णय

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended