संजीवनी टुडे

भारत-बंगलादेश मिलकर ‘बंगबंधु’ पर बनायेंगे बायोपिक, जावड़ेकर बोले- हमारे संबंध ऐतिहासिक

संजीवनी टुडे 14-01-2020 20:12:48

भारत और बंगलादेश ने बंगलादेश के पहले राष्ट्रपति ‘बंगबंधु’ शेख मुजीबुर रहमान पर मिलकर बायोपिक फिल्म बनाने के लिए आज एक करार किया सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और बंगलादेश के उनके समकक्ष मुहम्मद महमूद ने यहाँ सूचना एवं प्रसारण मंत्रियों की बैठक


नई दिल्ली। भारत और बंगलादेश ने बंगलादेश के पहले राष्ट्रपति ‘बंगबंधु’ शेख मुजीबुर रहमान पर मिलकर बायोपिक फिल्म बनाने के लिए आज एक करार किया सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और बंगलादेश के उनके समकक्ष मुहम्मद महमूद ने यहाँ सूचना एवं प्रसारण मंत्रियों की बैठक में इस औपचारिक करार पर हस्ताक्षर किए गए। इस बायोपिक को श्री रहमान की जन्मशती पर जारी किया जायेगा। बंगलादेश की सरकार ने 17 मार्च 2020 से 17 मार्च 2021 तक ‘मुजीब वर्ष’ के नाम से उनका जन्मशती समारोह आयोजित करने का फैसला किया है।

यह खबर भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा चुनाव: आप ने 70 उम्मीदवारों की सूची जारी की, केजरीवाल- सिसोदिया इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

दोनों देशों के बीच एक-दूसरे के रेडियो कार्यक्रम साझा करने की शुरुआत भी आज से हुई। प्रसार भारती और बंगलादेश रेडियो बेतार के बीच समझौते के तहत ऑल इंडिया रेडियो की मैत्री सेवा के कार्यक्रमों का प्रसारण बंगलादेश की राजधानी ढाका में और बंगलादेश रेडियो बेतार के कार्यक्रमों का प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो कोलकाता से होना शुरू हो गया है।

यह खबर भी पढ़ें: कई दिनों बाद JNU में स्थिति सामान्य, पंजीकरण जारी

श्री जावड़ेकर ने कहा कि अगला कदम बंगलादेश टीवी और बेतार के साथ मिलकर कार्यक्रम बनाने का है। साथ ही बंगबंधु फिल्म सिटी के निर्माण में भी भारत बंगलादेश की पूरी मदद करेगा। श्री महमूद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के नेतृत्व में दोनों देशों के बीच संबंध नयी ऊँचाई हासिल कर चुके हैं। हमारे संबंध ऐतिहासिक हैं क्योंकि भारत के सहयोग के बिना बंगलादेश की मुक्ति संभव नहीं थी।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended