संजीवनी टुडे

भारत करेगा चीन पर 120 अरब डॉलर का मुकदमा? कांग्रेस नेता ने नरेन्द्र मोदी को लिखा पत्र

संजीवनी टुडे 26-03-2020 20:34:23

सामाजिक राजनेैतीक व कांग्रेस कार्यकर्ता पंडित सुरेश मिश्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी को एक पत्र लिखकर चीन पर एक सौ बीस अरब डालर का मुक़दमा अंतरराष्ट्रीय न्यायालय मे करने की माँग की है।


जयपुर। सामाजिक राजनेैतीक व कांग्रेस कार्यकर्ता पंडित सुरेश मिश्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी को एक पत्र लिखकर चीन पर एक सौ बीस अरब डालर का मुक़दमा अंतरराष्ट्रीय न्यायालय मे करने की माँग की है। मिश्रा ने पत्र में कहा है की कोरोंना वाइरस का संक्रमण एक साज़िश के तहत चीन ने किया है जिससे हम सब संकट में फँस गए है ओर अपने घरों में बंद है।

मिश्रा के लिखे पत्र मे प्रधानमत्रीं नरेन्द्र मोदी को सम्बोधित करते हुए कहा है कि आज हमारा देश कोरोना वाइरस के कारण ज़बरदस्त संकट में है ना केवल हम वरन पूरा विश्व इस बीमारी से परेशान है। इस सब परेशानी का कारण चीन है उसने साज़िश के साथ हमें ओर विश्व को परेशान किया है आज हमारे देश की अधिकांश आबादी अपने घरों में बंद है हम सब को मानसिक,शारीरिक ओर आर्थिक नुक़सान उठाना पड रहा है।

Cashier assaulted by technical employee who went to Rajasthan  asking for masks department suspended

मीडिया रिपोर्ट का माने तो हमारे देश को लगभग 1.20 अरब डालर का नुक़सान होगा। आगे आग्रह करते हुए मिश्रा ने कहा की आप देश के सर्वोच्च पद पर आसीन है आपसे आग्रह है की हमारे देश को संकट में लाने वाले चीन पर तुरंत प्रभाव से कार्यवाही की जाये। क्योंकि चीन ने षड्यंत्र किया है हमें  पूरे विश्व की आबादी को कोरोना रूपी विचित्र बीमारी से मानसिक ओर शारीरिक रूप से परेशान किया अत: इस के ख़िलाफ़ अंतरराष्ट्रिय न्यायालय में 1.20 अरब डालर के हर्जाने का मुक़दमा दायर किया जाए।

3700 arrested for violating curfew in the country 702 vehicles seized

मुझे पूरा विश्वास है कि इस मामले में पूरा विश्व हमारे साथ खड़ा होगा ओर समर्थन देगा। क्योंकि यदि समय रहते चीन अपनी बोर्डर को सीज कर भारत सहित पूरे विश्व को समय पर आगाह कर देता तो यह समस्या विकराल रूप नहीं लेती। लेकिन चीन का यह एक षड्यंत्र था जिसमें उसने खुद को सुरक्षित करते हुए इस महामारी को पूरे चीन मैं फैलने से रोका, लेकिन भारत सहित पूरे विश्व मैं संक्रमित रोगियों के आवागमन को नहीं रोका, ना ही उसने कोई चेतावनी जारी की।

अत: आपसे आग्रह है कि जल्द से जल्द इस मामले को अंतराष्ट्रीय स्तर पर उठाते हुए कार्यवाही करे। गौरतलब है की पंडित सुरेश मिश्रा एक सामाजिक कार्यकर्ता व राजस्थान के वरिष्ठ कांग्रेस नेता है, जिन्होने कोरोना वायरस के फैलते दुष्प्रभाव को देखते हुए प्रधानमत्रीं से इस विषय पर कार्यवाही करने की अपील की है।

यह खबर भी पढ़े: सरकार को अपनी आधी सैलरी दान करेंगे बांग्लादेशी क्रिकेटर

यह खबर भी पढ़े: भारत में 21 दिन की लोक डाउन घोषणा पर जोफ्रा आर्चर का 2 साल पुराना ट्वीट वायरल

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

लॉकडाउन से गरीबो की परेशानी में मदद के लिए अपना सहयोग दे सकते है Paytm no. 8094811115  बैंक अकाउंट 27950200001157 ifs code BARB0JAISAN संजीवनी चैरिटबल ट्रस्ट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended