संजीवनी टुडे

कश्मीर पर विदेशी मीडिया के रुख की भारत ने की तीखी आलोचना

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-09-2019 22:15:00

रवीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि कश्मीर को लेकर तरह-तरह की प्रायोजित खबरें विशेषकर विदेशी मीडिया में दिखाई जा रही हैं।


नई दिल्ली। भारत ने जम्मू-कश्मीर के बारे में भ्रामक एवं प्रायोजित खबरों के लिए विदेशी मीडिया के एक वर्ग की तीखी आलोचना करते हुए कहा है कि एक थाने की स्थिति को पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र की दशा के तौर दिखाया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: विपक्ष ने राष्ट्रपति अल्वी के अभिभाषण का किया विरोध, वापस जाने के लगाये नारे

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कश्मीर को लेकर तरह-तरह की प्रायोजित खबरें विशेषकर विदेशी मीडिया में दिखाई जा रही हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि प्राय: किसी भी थाने में व्याप्त तनाव और अन्य स्थिति को ऐसा करके दिखाया जाता है जैसे कि यह पूरे जम्मू-कश्मीर या लद्दाख क्षेत्रों में हो रहा हो।

उन्होंने कहा,“जम्मू-कश्मीर के 92 प्रतिशत इलाके में किसी प्रकार का प्रतिबंध लागू नहीं है। इससे पहले कुछ इलाकों में स्थानीय प्रशासन ने कानून और व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रतिबंध लगाये थे। राज्य के 199 थानों में से केवल 11 में दिन का भी प्रतिबंध लागू है।”

प्रवक्ता ने कहा,“आप लोगों ने भी विदेशी प्रेस में छपी रिपोर्टाें को देखा होगा जिसमें वे श्रीनगर इलाके के एक थाने की घटना को इस तौर पर दिखला रहे थे जैसे कि यह पूरे राज्य और लद्दाख क्षेत्र में हो रहा हो।”

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended