संजीवनी टुडे

ट्रम्प के सीमा विवाद पर मोदी के साथ बातचीत के दावे को भारत ने किया खारिज

संजीवनी टुडे 29-05-2020 13:02:45

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल के कुछ समय में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से बातचीत नहीं की है


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल के कुछ समय में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से बातचीत नहीं की है। सूत्रों ने इस तरह राष्ट्रपति ट्रम्प के उस दावे को पूरी तरह खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि चीन के साथ लगती सीमा पर चल रही तनातनी के बारे में उनकी मोदी से बात हुई है और मोदी इस तनातनी को लेकर काफी नाराज हैं।

विदेश मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार हाल के दिनों में प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है। दोनों नेताओं के बीच आखिरी बार हाईड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के मुद्दे पर चार अप्रैल को बात हुई थी। 

अमेरिकी समयानुसार गुरुवार को (भारतीय समयानुसार शुक्रवार सुबह) डोनाल्ड ट्रम्प ने पत्रकारों से व्हाइट हाउस में बातचीत में कहा कि उनकी प्रधानमंत्री मोदी से बात हुई है और वह चीन के साथ चल रही तनानती को लेकर नाराज है।

राष्ट्रपति ट्रम्प पहले ही भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा के मुद्दे पर लद्दाख में चल रहे गतिरोध में मध्यस्थता करने का ऑफर दे चुके हैं। वहीं भारत को द्विपक्षीय मुद्दों में इस तरह का ऑफर स्वीकार्य नहीं है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा था कि भारत और चीन के बीच सीमा संबंधित विवादों के समाधान के लिए एक मानक प्रक्रिया पहले से ही तय है और उसी के तहत दोनों देश आपस में संपर्क बनाए हुए हैं।

यह खबर भी पढ़े: धर्मेंद्र ने शेयर किया टिड्डियों का VIDEO, बोले- जब 10वीं कक्षा में थे तो इन्हें मारने के लिए बुलाया जाता था

यह खबर भी पढ़े: रोजाना सुबह सूरज की रोशनी के नीचे खड़े होकर विटामिन डी लेती हैं मलाइका अरोड़ा, VIDEO किया शेयर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended