संजीवनी टुडे

बाबरी विध्वंस के फैसले पर पाकिस्तान की आलोचना को भारत ने किया खारिज

संजीवनी टुडे 01-10-2020 22:22:28

भारत ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में न्यायालय के फैसले को लेकर पाकिस्तान सरकार की आलोचना को खारिज करते हुए कहा कि भारत एक परिपक्व लोकतंत्र है


नई दिल्ली। भारत ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में न्यायालय के फैसले को लेकर पाकिस्तान सरकार की आलोचना को खारिज करते हुए कहा कि भारत एक परिपक्व लोकतंत्र है, जहां न्यायालय के फैसले का सम्मान किया जाता है तथा कानून के शासन का बोलबाला है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने गुरुवार को साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा कि पाकिस्तान जैसे देश के लिए यह समझना मुश्किल है कि भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था किस तरह काम करती है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है, जहां सत्ता प्रतिष्ठान की ओर से आवाम और न्यायपालिका को जोर जबरदस्ती खामोश कर दिया जाता है।

प्रवक्ता ने भारत की पड़ोसियों को तरजीह देने की नीति का जिक्र करते हुए कहा कि भारत ने पाकिस्तान को बता दिया है कि वह उसके साथ सामान्य पड़ोसी वाले संबंध बनाने का इच्छुक है बशर्ते माहौल आतंकवाद, हिंसा और शत्रुता से मुक्त हो। इस संबंध में समुचित माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान पर ही है।

प्रवक्ता ने कहा कि भारत अपने सभी पड़ोसियों के साथ मैत्रीपूर्ण और परस्पर लाभप्रद संबंध बनाने का इच्छुक है। पड़ोसियों के साथ हमारा संपर्क विचार विमर्श अपनी ओर से मदद करने तथा परिणामदायक रवैया अपनाने का है। भारत ने पड़ोसी देशों की विकास यात्रा में सहयोग किया है, संपर्क सुविधाएं बढ़ाने से जुड़े आधारभूत ढांचे में सुधार किया है तथा जनता के बीच आपसी संपर्क कायम करने के निरंतर प्रयास किए हैं। 

यह खबर भी पढ़े: भारत के VVIP बेड़े के लिए 'एयर इंडिया वन' का इंतजार अब खत्म, दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरा PM मोदी का 'बख्तरबंद' विमान

यह खबर भी पढ़े: निर्भया की अधिवक्ता सीमा कुशवाहा लड़ेंगी हाथरस केस, हाथरस पहुंचकर परिवार से भी मिलीं

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended