संजीवनी टुडे

भारत ने पाकिस्तान का लड़ाकू विमान मार गिराया

संजीवनी टुडे 27-02-2019 12:56:17


श्रीनगर। भारतीय वायुसेना द्वारा खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को नेस्तनाबूत किए जाने से बौखलाए पाकिस्तान ने बुधवार सुबह हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया। उसके तीन विमान पुंछ और राजौरी क्षेत्र में घुस आए। लौटते वक्त कुछ बम भी गिराए। भारतीय सेना ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी विमान पर हमले के बाद पैराशूट से एक पायलट उतरता दिखा। उसकी स्थिति के बारे में अभी पता नहीं चल सका है।

मौजूदा हालात के मद्देनजर देश के चार एयरपोर्ट- लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट से यात्री उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। उत्तर भारत के सभी एयरबेस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। 

पाकिस्तानी सेना ने बारामूला, पुंछ, राजौरी, नौशेरा और अखनूर सेक्टर में मोर्टार दागे। पाकिस्तानी सैनिक गांववालों को ढाल बनाकर फायरिंग कर रहे हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए एलओसी से सटे गांवों में बुधवार को स्कूलों की छुट्टी कर दी गई। भारतीय वायुसेना के विमान कश्मीर में सीमा पर रातभर से चौकसी बरत रहे हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

मौजूदा हालात को देखते हुए अमेरिकी ने पाकिस्तान से उसकी जमीन पर मौजूद आतंकियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने को कहा है। पुलवामा हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमला कर जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकानों को तबाह कर दिया था। इसमें 350 आतंकी मारे गए थे। 

More From national

Trending Now
Recommended