संजीवनी टुडे

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों कारण ब्लूचिस्तान में 17 अगस्त तक बढ़ाया Lockdown

संजीवनी टुडे 04-08-2020 22:42:31

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की सरकार ने कोरोनावायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन को 17 अगस्त तक बढ़ा दिया है।


नई दिल्ली। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की सरकार ने कोरोनावायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन को 17 अगस्त तक बढ़ा दिया है। प्रांतीय सरकार की ओर से सोमवार को अधिसूचना जारी कर कहा गया है कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है और लोगों की सुरक्षा के लिए शारीरिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) और अन्य देशा-निर्देशों का पालन करना जरूरी है।

दरअसल, यहां हाल ही में 31 जुलाई को लॉकडाउन खत्म हुआ था, जिसे फिर से 17 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। इस लॉकडाउन की अवधि के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर 10 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक रहेगी। एक गाड़ी में 2 से अधिक लोगों को जाने की अनुमति नहीं होगी। सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य है। साथ ही सभी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। मैरिज हॉल्स, पार्क्स, ऑडिटोरियम, फार्महाउस, सिनेमा हॉल भी बंद रहेंगे। हालांकि दुकानों और बाजारों को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खोलने की अनुमति होगी।

नीय है कि ब्लूचिस्तान प्रांत में कोरोना संक्रमण के 11,774 मामले दर्ज हुए हैं जबकि 136 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई है। पिछले 10 दिनों से प्रांत में कोरोना के कारण कोई नई मौत दर्ज नहीं हुई है।

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान ने अपने राजनीतिक नक्शे में जम्मू-कश्मीर के साथ ही गुजरात के जूनागढ़ को दिखाया अपना भू-भाग

यह खबर भी पढ़े: लव जिहाद: धर्म बदलकर नाबालिग किशोरी को भगा ले गया गैर हिन्दू युवक, ऐसी खुली पोल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended