संजीवनी टुडे

आयकर विभाग ने कोचिंग संस्थान चलाने वाले समूह पर मारा छापा, 150 करोड़ की अघोषित आय और 30 करोड़ रुपये नकद बरामद

संजीवनी टुडे 13-10-2019 00:02:00

तमिलनाडु के नमक्कल स्थित एक कारोबारी समूह के यहां छापेमारी की है जिसमें 30 करोड़ रुपये नकद बरामद किये गये हैं और 150 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है।


नई दिल्ली। आयकर विभाग ने कोचिंग संस्थानों का संचालन करने वाले तमिलनाडु के नमक्कल स्थित एक कारोबारी समूह के यहां छापेमारी की है जिसमें 30 करोड़ रुपये नकद बरामद किये गये हैं और 150 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है। जांच अभी जारी है।

यह खबर भी पढ़ें: ​कश्मीर में 14 अक्टूबर से पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं होंगी बहाल: प्रशासन

विभाग ने शनिवार को यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुये कहा कि यह समूह शैक्षिक संस्थानों और एनईईटी जैसेस प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग संस्थानों का संचालन करता है। विभाग ने समूह के प्रवर्तकों के आवासीय परिसरों के साथ ही नमक्कल, पेरूनदुरई, करूर और चेन्नई सहित कुल मिलाकर 17 स्थानों पर शुक्रवार को छापेमारी की।

समूूह द्वारा संचालित एक प्रमुख स्कूल के सभागार में स्थित एक आलमारी में से 30 करोड़ रुपये बरामद किये गये हैं। अचल संपत्ति की खरीद को निजी निवेश दिखाने के लिए अघोषित रसीद उपयोग किये गये और उस संपत्ति को अन्य शहरों में कारोबार विस्तार के लिए दीर्घकालिक लीज पर दिया गया। जांच के दौरान यह भी पाया गया कि भारी भरकम वेतन पर फैकल्टी रखे गये और कोचिंग संस्थानों में उनको पदस्थ किया गया तथा उन्हें बगैर हिसाब किताब के भुगतान किये गये। प्रारंभिक जांच में समूह के 150 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है। जांच अभी जारी है।

जांच में भी पता चला है कि समूह के कर्मचारियों के नाम पर बैंकों में लॉकर में नकदी रखे गये जिसका उपयोग बेनामी या ऋणदाता के तौर पर किया जाता था।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended