संजीवनी टुडे

आयकर विभाग ने 1000 करोड़ का हवाला लेनदेन का किया खुलासा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-10-2019 20:37:36

आयकर विभाग ने दिल्ली के एक प्रमुख कारोबारी समूह के यहां छापेमारी की है जिसमें एक हजार करोड़ रुपये के हवाला से लेनदेन का पता चला है।


नई दिल्ली। आयकर विभाग ने दिल्ली के एक प्रमुख कारोबारी समूह के यहां छापेमारी की है जिसमें एक हजार करोड़ रुपये के हवाला से लेनदेन का पता चला है।विभाग ने बुधवार को यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुये कहा कि कर चोरी और मनी लाँड्रिंग काे लेकर इस समूह पर छापेमारी की गयी। यह समूह ई गवर्नेस परियोजनाओं और वित्तीय सेवा क्षेत्र में कार्यरत है और इसके देश के कई शहरों के साथ ही दुबई में भी कार्यालय है।

यह खबर भी पढ़ें: ​केंद्र का निर्णय दिल्ली सरकार के संघर्ष का परिणाम- केजरीवाल

उसने कहा कि छापेमारी के दौरान बड़े पैमाने पर कर चोरी, हवाला लेनदेन और मनी लाँड्रिंग के साक्ष्य मिले हैं। अघोषित धनराशि को दिल्ली और कोलकाता स्थित फर्जी कंपनियों के नाम से उपयोग किया है।

विभाग ने कहा कि इससे पहले उर्वरक खरीद से जुड़ी कंपनियों के यहां छापेमारी की गयी थी। पड़ताल के दौरान पता चला कि दुबई में फर्जी कंपनियों के नाम से बड़े पैमाने पर कमीशन लिया गया है। यह आरोपी वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में आरोपी है। इस कमीशन का कुछ हिस्सा दिल्ली की इस कंपनी के जरिये भारत लाया गया।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended