संजीवनी टुडे

पुस्तक प्रेमियों के लिए खुशखबरी: दिल्ली प्रगति मैदान में 25 वें पुस्तक मेले का आगाज, प्रवेश नि:शुल्क

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-09-2019 21:30:46

दिल्ली के प्रगति मैदान में बुधवार को 25 वें पुस्तक मेले का आगाज हुआ


नयी दिल्ली। दिल्ली के प्रगति मैदान में बुधवार को 25 वें पुस्तक मेले का आगाज हुआ जिसमें ‘सर्व शिक्षा अभियान’ को प्रमुखता दी गयी है और यह मेले के खास आकर्षणों में से एक होगा। इस बार 130 से अधिक प्रकाशक मेले में हिस्सा ले रहे हैं। छात्रों के अलावा बुद्धिजीवियों, लेखकों,लाब्रेरियन, शिक्षकों और भारतीय संस्कृति एवं साहित्य में गहन रुचि रखने वाले लोगों के लिए पुस्तक मेले का खासा महत्व रखता है और आकर्षण का केन्द्र होता है।

यह खबर भी पढ़ें: ​वित्त मंत्री की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के बजाय बहाने बनाने में अधिक रूचि : कांग्रेस

पुस्तक मेले में प्रवेश नि:शुल्क है और सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक यह खुला रहेगा। भारतीय प्रकाशक संघ के सहयोग से इंडियन ट्रेड प्रोमोशन संगठन ने इस मेले का आयोजन किया है। पुस्तक प्रेमी बुधवार से 15 सितम्बर तक मेले का लुत्फ उठा सकते हैं।

सूचना एवं प्रसारण सचिव अमित खरे ने इस मौके पर यहां मेले में पब्लिकेशंस डिवीजन के स्टाल का शुभारंभ किया। खरे ने पब्लिकेशंस डिवीजन की पांच पुस्तकों का लोकार्पण भी किया। इस मौके पर नेशनल गांधी म्यूजियम के निदेशक ए अन्नामलाई भी उपस्थित थे।

खरे ने पब्लिकेशंस डिवीजन के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह न केवल हिन्दी और अंग्रेजी में बल्कि कई भारतीय भाषाओं में पुस्तकों के माध्यम से महान हस्तियों के बारे में लोगों को जानकारी दे रहा है। उन्होंने इंटरनेट के युग में पुस्तक संस्कृति की समृद्धि का जिक्र करते हुए कहा कि अगर इंटरनेट सूचना का भंडार है तो पुस्तकों से ज्ञान हासिल होता है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended