संजीवनी टुडे

सांसदों के साथ VC में सोनिया ने कहा- कोरोना से निपटने में मोदी सरकार विफल, कांग्रेस निभाएगी सकारात्मक विपक्ष की भूमिका

संजीवनी टुडे 11-07-2020 15:51:15

कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को पार्टी के लोकसभा सांसदों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की।


नई दिल्ली। कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को पार्टी के लोकसभा सांसदों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इस बैठक में आर्थिक स्थिति और कोविड-19 के कारण उत्पन्न वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की गई। बैठक में पार्टी के सभी 52 लोकसभा सांसद शामिल हुए। 

 सोनिया गांधी ने पार्टी सांसदों से सियासी मुद्दों पर जनता की समस्याओं पर ध्यान रखने के साथ सरकार की कमजोरियों को उजागर करते रहने को कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से उत्पन्न समस्याओं से निपटने में मोदी सरकार विफल साबित हुई है। अब देश के आर्थिक स्थिति भी बिगड़ गई है। उस पर सरकार की गलत नीतियों की वहज से वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर भी तनाव की स्थिति है। उन्होंने कहा कि वर्तमान के हालात में कांग्रेस पार्टी को एक सकारात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए तैयार रहना होगा। 

 कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों की इस बैठक में देश की वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति, कोरोना संकट और संसद के अगले सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर भी चर्चा की गई। कांग्रेस संसद के आगामी सत्र में लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध और कोरोना संकट से निपटने के सरकार के तौर-तरीकों को लेकर उसे घेरने की तैयारी कर रही है। 

 सूत्रों की मानें तो इस बैठक में के. सुरेश, अब्दुल खालिक, गौरव गोगोई और कुछ अन्य सांसदों ने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह फिर से पार्टी की कमान संभालें। इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी शुक्रवार को कहा था कि अब समय है कि राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस का नेतृत्व करना चाहिए। 

यह खबर भी पढ़े: Arunachal Pradesh: सेना व पुलिस से मुठभेड़ में NSCN के छह कैडर ढेर, भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended