संजीवनी टुडे

इग्नू ने फैशन डिजाइन में शुरू किया सर्टिफिकेट कोर्स

संजीवनी टुडे 18-01-2019 18:49:42


नई दिल्ली। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने फैशन डिजाइन में सर्टिफिकेट प्रोग्राम शुरू किया है। इसका उद्देश्य भारतीय परिधान उद्योग में रोजगार के लिए छात्रों को तैयार करना है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

कार्यक्रम के समन्वयक प्रो. ए.के. गाबा ने शुक्रवार को बताया इग्नू के स्कूल ऑफ वोकेशनल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग ने फैशन डिजाइन में यह प्रमाणपत्र कार्यक्रम शुरू किया है। इस सर्टिफिकेट कोर्स में प्रवेश के लिए योग्यता 12वीं पास है। यह कोर्स कुल छह माह की अवधि का होगा। उन्होंने बताया कि पढ़ाई का माध्यम अंग्रेजी रहेगा। 

उन्होंने कहा कि यह कोर्स उन लोगों की जरूरतों को पूरा करेगा जो खुदरा या निर्यात क्षेत्रों में सहायक डिजाइनर के रूप में अपने करियर बनाने की इच्छा रखते हैं। उद्यमी बनने के इच्छुक और मौजूदा ज्ञान और विशेष रूप से पैटर्न बनाने और सिलाई में निपुणता हासिल करने के इच्छुक लोगों के लिए भी यह कोर्स मददगार होगा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

गाबा ने कहा कि कार्यक्रम फैशन डिजाइन की बुनियादी ज्ञान और समझ विकसित करना चाहता है। इसका उद्देश्य भारत और दुनिया भर में फैशन उद्योग की समझ, वस्त्रों का मौलिक ज्ञान प्रदान करना, डिजिटल तकनीक में कौशल प्रदान करना, पैटर्न बनाने के कौशल और सिलाई तकनीकों का ज्ञान और समझ विकसित करना और उद्यमशीलता और संचार कौशल विकसित करना है।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended