संजीवनी टुडे

लद्दाखी लोगों की आवाज को नजरंदाज करना भारत को पड़ सकता है महंगा : कांग्रेस

संजीवनी टुडे 04-07-2020 14:10:51

चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधती रही है। इस क्रम में अब कांग्रेस नेता लद्दाख के लोगों की वीडियो भी ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं जिसमें लोग चीनी घुसपैठ की बात कह रहे हैं।


नई दिल्ली। चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधती रही है। इस क्रम में अब कांग्रेस नेता लद्दाख के लोगों की वीडियो भी ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं जिसमें लोग चीनी घुसपैठ की बात कह रहे हैं। इस बीच शनिवार को पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि लद्दाख के लोग चीनी अतिक्रमण के खिलाफ आवाज उठा रहे है, अगर सरकार उनकी बातों को नजरंदाज करती है तो यह भारत को महंगा पड़ा सकता है।

प्रियंका गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि ‘अपनी मातृभूमि से प्यार करने वाले लद्दाख के अनगिनत निवासी कह रहे हैं कि चीन हमारी जमीन पर कब्जा कर रहा है। आशा है कि मातृभूमि की रक्षा के लिए सरकार लद्दाख के लोगों के साथ पूरे हिंदुस्तान की भावना सुनेगी और एक्ट करेगी।’

इस दौरान प्रियंका ने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें लद्दाखी लोग चीनी सैनिकों के हमले और क्षेत्र में घुसने की बात को बयां कर रहे हैं। उनका कहना है कि चीन के सैनिक हमारे इलाकों में आ गए हैं। उनके मुताबिक चीन ने काफी बड़े भू-भाग पर कब्जा कर लिया है।

वहीं राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर कहा है कि ‘देशभक्त लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। वे एक चेतावनी के खिलाफ चिल्ला-चिल्लाकर बता रहे हैं। उनकी चेतावनी को अनदेखा करना भारत को महंगा पड़ेगा। भारत की खातिर, कृपया उनकी बात सुनें।’ उन्होंने कहा कि कुछ लद्दाखियों आरोप लगा रहे हैं कि चीन ने लद्दाख में भारतीय क्षेत्र पर कब्जा किया है। सरकार को स्थानीय लोगों की बातों को सुनकर कदम उठाना चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत ने बिना स्क्र‍िप्ट पढ़े ही 'दिल बेचारा' की थी साइन, मुकेश छाबड़ा ने किया खुलासा

यह खबर भी पढ़े: कोरोना काल में रविवार को लगने जा रहा है साल का तीसरा चंद्रग्रहण, जानें कितना प्रभावशाली होगा ये ग्रहण

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended