संजीवनी टुडे

IGI हवाई अड्डे के काउंटरों पर अब नहीं लगेगी लंबी कतार, जल्द होगी 1000 आव्रजन सहायकों की भर्ती

संजीवनी टुडे 23-01-2018 19:08:48

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) हवाई अड्डे के आव्रजन काउंटरों पर लंबी कतारों को खत्म करने और यात्रा की कठिनाइयां दूर करने के लिए अधिकारियों को हायर करने फैसला लिया है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सक्षम अधिकारी ने आव्रजन ब्यूरो को 1000 आव्रजन सहायकों की भर्ती करने की मंजूरी दी है। इन सहायकों की नियुक्ति ठेका आधारित होगी।

ये भी पढ़े: Video: इस एक्टर के अन्नपूर्णा स्टूडियो में लगी आग, दो तेलुगू फिल्मों के सेट हुए खाक

350 उच्च श्रेणी के पदों को निम्न श्रेणी में बदलने को भी मंजूरी दी गई है। इससे गुप्तचर ब्यूरो और केंद्रीय सशस्त्र बल के पूर्व कर्मचारियों की ठेका आधार पर नियुक्ति की जा सकेगी। अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती से आव्रजन काउंटरों पर ज्यादा संख्या में लोग होंगे और यात्रियों को पेशेवर एवं सुगम सेवा मुहैया कराई जा सकेगी। अधिकारी ने हालांकि यह नहीं बताया कि कब यह कदम उठाया जाएगा।

यह भी पढ़े: दूल्हा-दुल्हन का एेसा डांस देख नहीं रुकेगी हंसी, देखें वीडियो

बतादे इजीआइ हवाई अड्डे पर पिछले दो वर्षों के दौरान अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई है। इससे आव्रजन डेस्क पर कतार लंबी हुई है। सरकार के इसप्रस्तावित कदम से न केवल यहां आने वाले विदेशियों, बल्कि विदेश यात्रा पर जाने वाले भारतीयों को भी सुविधा होगी।

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended