संजीवनी टुडे

हैदराबाद एनकाउंटर मामला: उच्चतम न्यायालय बुधवार को सुनवाई के लिए तैयार

संजीवनी टुडे 09-12-2019 16:19:18

हैदराबाद एनकाउंटर मामले में उच्चतम न्यायालय सुनवाई हेतु तैयार हो गया है।


हैदराबाद। हैदराबाद एनकाउंटर मामले में उच्चतम न्यायालय सुनवाई हेतु तैयार हो गया है। महिला डॉक्टर दिशा संग हुए सामूहिक बलात्कार और हत्या के केस में चारों आरोपियों का एनकाउंटर किया गया था। इस मामले में पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने व मामले की छानबीन करने हेतु एक याचिका दायर की गई थी। 

एनकाउंटर में उच्चतम न्यायालय के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन
उच्चतम न्यायालय के वकील जी.एस. मणि ने मामले में याचिका दाखिल की थी। याचिका में एनकाउंटर की निष्पक्ष एजेंसी से छानबीन कराने की मांग की गई है। इसके साथ ही मामले में साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार तथा एनकाउंटर में सम्मिलित पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग की गई है। याचिका में इल्जाम लगाया गया है कि एनकाउंटर पर उच्चतम न्यायालय के दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया गया है। 

यह खबर भी पढ़े:निर्भया कांड: दोषियों को कभी भी मिल सकती है फांसी, तैयारियां हुई शुरू

बदले की भावना से नहीं होता है न्याय
जानकारी के मुताबिक, पिछले 7 दिसंबर को हैदराबाद में सामूहिक बलात्कार के आरोपियों के एनकाउंटर पर उच्चतम न्यायालय के चीफ जस्टिस शरद अरविंद बोबडे ने बड़ा बयान दिया था। 

उन्होंने सामूहिक बलात्कार के आरोपियों के एनकाउंटर में मारे जाने की वारदात की बुराई की थी। जोधपुर में एक कार्यक्रम में बोबडे ने बोला था कि न्याय कभी भी आनन-फानन में नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने बोला था कि यदि  न्याय बदले की भावना से किया जाए तो अपना मूल चरित्र खो देता है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended