संजीवनी टुडे

Hyderabad Election Results: क्या ओवैसी के गढ़ में लहराएगा BJP का परचम, नतीजे आज

संजीवनी टुडे 04-12-2020 08:46:44

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव यानी की काउंटिंग आज शुक्रवार को सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव के नतीजे घोषित करने के लिए वोटों की गिनती की जा रही है।


हैदराबाद। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव यानी की काउंटिंग आज शुक्रवार को सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव के नतीजे घोषित करने के लिए वोटों की गिनती की जा रही है। निगम के 150 वार्डों के लिए 1,122 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं। इस बार का निगम चुनाव इसलिए खास है क्योंकि केंद्र की भाजपा सरकार के केंद्रीय नेतृत्व ने इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंकी है। ऐसे में यह देखना होगा कि यहां असदुद्दीन ओवैसी और के चंद्रशेखर राव का कब्जा बरकरार रहता है या फिर भाजपा चार वार्डों से ज्यादा पर जीत दर्ज करेगी। 

यहां ओवैसी की पार्टी AIMIM का दबदबा है, लेकिन जिस तरह से भाजपा ने यह चुनाव लड़ा, पूरे देश में चर्चा रही और अब रिजल्ट का इंतजार है। सब कुछ ठीक रहा तो 9 बजे तक पहला रुझान मिल जाएगा। मुख्य मुकाबला AIMIM, BJP और TRS के बीच है। भाजपा की ओर से यहां अमित शाह, पार्टी के मौजूदा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रचार किया था। यहां बीती 1दिसंबर को मतदान हुआ था, जिसमें 74.67 लाख मतदाताओं में से केवल 34.50 लाख (46.55 प्रतिशत) ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। कुल एक सौ पचास सीटों के लिए 1122 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे।

हम 100 से अधिक सीटें जीतेंगे

जानकारी के अनुसार तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता के कविता ने कहा, 'हम 100 से अधिक सीटें जीतने की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि भाजपा के कई बड़े नेता प्रचार करने आए और कई झूठे दावे किए, मुझे खुशी है कि हैदराबाद के लोगों ने उन पर विश्वास नहीं किया और केसीआर के नेतृत्व में अपना विश्वास दोहराया।'

2016 में बीजेपी को मिली थीं तीन सीटें

2016 में हुए नगर निगम चुनाव में टीआरएस को 150 वार्डों में से 99 वार्ड, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को 44 वार्ड पर जीत मिली थी। वहीं भाजपा को तीन नगर निगम वार्ड में जीत मिली थी। इसके अलावा कांग्रेस दो वार्डों में ही जीत हासिल कर सकी थी।
 

यह खबर भी पढ़े: चीनी वैज्ञानिकों का दावा- भारत में पैदा हुआ कोरोना वायरस और दुनियाभर में फैला

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान की अश्लील हरकत: सामने आई ये करतूत, व्हाट्सएप ग्रुप हैक कर भारतीय बच्चों को भेजे गए अश्लील वीडियो और फोटो

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended