संजीवनी टुडे

हरियाणा में कांग्रेस को बड़ा झटका, तंवर का जजपा को समर्थन का ऐलान

संजीवनी टुडे 16-10-2019 16:58:04

हरियाणा विधानसभा के 21 अक्तूबर होने वाले चुनावों से ऐन पहले प्रदेश की राजनीति में आज उस समय बड़ा मोड़ आ गया जब पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने इस चुनाव में जननायक जनता पार्टी (जजपा) को समर्थन देने का ऐलान किया।


नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा के 21 अक्तूबर होने वाले चुनावों से ऐन पहले प्रदेश की राजनीति में आज उस समय बड़ा मोड़ आ गया जब पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने इस चुनाव में जननायक जनता पार्टी (जजपा) को समर्थन देने का ऐलान किया।

यह खबर भी पढ़ें: संचार व्यवस्था पर प्रतिबंध संबंधी प्रशासनिक आदेश पेश करे केंद्र सरकार: सुप्रीम कोर्ट

डा. तंवर ने यहां कांस्टीच्यूशन क्लब में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में जजपा और इसके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला को समर्थन देने की घोषणा की। इस अवसर पर चौटाला और डा. तंवर के बड़ी संख्या में समर्थन भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि चौटाला प्रदेश में 36 बिरादरी को साथ लेकर चल रहे हैं और उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए मेरा पूरा समर्थन उनके साथ है।

कांग्रेस हाईकमान द्वारा प्रदेश में नेतृत्व किये जाने के बाद सिरसा से पूर्व सांसद डा. तंवर ने हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। डा. तंवर पांच साल से कुछ अधिक समय तक हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रहे। डा. तंवर के जजपा को समर्थन के ऐलान के बाद प्रदेश की राजनीति में अब नये समीकरण बनने की सम्भावना है। ऐसे में राज्य में जहां मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और कांग्रेस के बीच देखा जा रहा था अब मौजूदा परिपेक्ष्य में दो युवा नेताओं की जुगलबंदी हो जाने से जजपा इसे तिकोणा बना सकती है।

यह खबर भी पढ़ें: महाराष्ट्र रैली: मोदी ने अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर फिर विपक्ष को घेरा

डा. तंवर ने कहा कि उन्होंने अपने साथियों के साथ सलाह मश्विरा कर विधानसभा चुनावों में जजपा को समर्थन देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि अच्छे लोगों का वह समर्थन करेंगे और मेरी यह मुहिम केवल विधानसभा चुनावों तक सीमित नहीं है। उन्होंने दावा किया चुनावों में कांग्रेस का घमंड चूर-चूर होने जा रहा है और वह प्रदेश में तीसरे और चौथे नम्बर की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस में मेहनती कार्यकर्ताओं की अनदेखी हुई है। वह अब जजपा प्रत्याशियों के लिये प्रचार करेंगे तथा अन्याय के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे।

चौटाला ने कहा डा. तंवर का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि यह साथ केवल विधानसभा चुनावों तक सीमित नहीं रहेगा बल्कि आगे भी देश भर में घूम-घूम कर सहयोग जुटाया जाएगा।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का  सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended