संजीवनी टुडे

थोड़ी ही देर में बिहार के वैशाली में CAA-NRC के पक्ष में हुंकार भरेंगे गृह मंत्री

संजीवनी टुडे 16-01-2020 12:29:00

बीजेपी अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के वैशाली में सीएए के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे।


नई दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार के वैशाली में सीएए के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, केरल की तर्ज पर पंजाब की अमरिंदर सरकार पंजाब विधानसभा में केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ प्रस्ताव लाएगी।

यह भी पढ़े: आतंकवाद के खिलाफ युद्ध खत्म नहीं हुआ, ये आगे भी जारी रहेगा: सीडीएस बिपिन रावत

गौरतलब है कि बीजेपी के साथ राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल जनता दल यूनाइटेड (JDU) सुप्रीमो व बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार एनआरसी के खिलाफ हैं। उन्‍होंने राज्‍य में इसे लागू नहीं करने की घोषणा की है। दूसरी ओर बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह सीएए व एनआरसी के समर्थन में देशभर में घूमकर लोगों को इसकी बारीकियों से अवगत करा रहे हैं। इसके पहले वे दिल्ली, जोधपुर, गांधीनगर और जबलपुर में जनसभाएं कर चुके हैं। वैशाली में आज होने जा रही जनसभा अमित शाह की ऐसी पांचवी जनसभा होगी।

यह भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर: हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किये गये पुलिस उपाधीक्षक बर्खास्त!

ये जनसभा बिहार के वैशाली के खरौना मैदान में होगी। अमित शाह इस दौरान सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर जनता के समक्ष सरकार की स्थिति स्पष्ट करेंगे। इस रैली में बीजेपी अध्यक्ष के साथ डिप्टी सीएम सुशील मोदी, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, मंत्री नंद किशोर यादव भी संबोधित करेंगे। वहीं, दूसरी ओर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सीएए-एनआरसी के  विरोध में किशनगंज से आज से ही प्रतिरोध यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended