संजीवनी टुडे

हिमाचल प्रदेश के नए राज्यपाल बने कलराज मिश्र, आचार्य देवव्रत को भेजा गया गुजरात

संजीवनी टुडे 16-07-2019 14:26:13

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को गुजरात का राज्यपाल नियुक्त किया है। बता दें कि इससे पहले ओपी कोहली गुजरात के राज्यपाल थे। ओपी कोहली का कार्यकाल खत्म हो रहा है। इसके साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है।


नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को गुजरात का राज्यपाल नियुक्त किया है। बता दें कि इससे पहले ओपी कोहली गुजरात के राज्यपाल थे। ओपी कोहली का कार्यकाल खत्म हो रहा है। इसके साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्रा को हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया है। दोनों राज्यपालों की नियुक्ति को लेकर राष्ट्रपति ने आदेश जारी कर दिया है। दोनों के अपने-अपने राज्यों में पद संभालने के बाद नियुक्ति प्रभावी हो जाएगी। आपको बता दें की ओपी कोहली 16 जुलाई, 2014 को गुजरात के राज्यपाल बनाए गए थे वहीं आचार्य देवव्रत 12 अगस्त, 2015 से हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल का पद संभाल रहे थे। 

कलराज मिश्र
कलराज मिश्र भाजपा के वरिष्ठ दिग्गज नेता हैं। कलराज मिश्र 1978, 2001 और 2006 में राज्यसभा सांसद रह चुके हैं। 2012 में वह लखनऊ विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे। 2014 में उन्होंने देवरिया लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। उन्हें नरेंद्र मोदी सरकार के 2014 से 19 के पहले कार्यकाल में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया था। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

कलराज मिश्र ने हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में लड़ने से इनकार कर दिया था।  उन्होंने कहा था कि पार्टी ने कई दूसरी जिम्मेदारियां दी हैं, इसलिए उसी में समय लगाऊंगा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended