संजीवनी टुडे

हिमाचल: किन्नौर में कोरोना विस्फोट, ITBP के 17 जवानों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा 1000 पार

संजीवनी टुडे 02-07-2020 19:38:30

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला किन्नौर में कोरोना विस्फोट हुआ है। किन्नौर के जंगी क्षेत्र में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 17 जवान गुरुवार को कोरोना से संक्रमित पाए गए।


शिमला। हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला किन्नौर में कोरोना विस्फोट हुआ है। किन्नौर के जंगी क्षेत्र में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के 17 जवान गुरुवार को कोरोना से संक्रमित पाए गए। ये जवान आईटीबीपी की 43वीं बैटालियन के हैं। किन्नौर जिला चीन से सटा है और यहां सेना के साथ आईटीबीपी के जवान भी सीमा की निगरानी करते हैं।

किन्नौर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोनम नेगी ने बताया कि आईटीबीपी के 59 जवान 23 जून को जम्मू-कश्मीर से किन्नौर पहुंचे थे। ये सभी जवान जंगी स्थित आईटीबीपी केम्प में एकांतवास में थे। इनके कोविड के सेम्पल लिए गए थे, जिसमें 17 जवानों की रिपोर्ट आज पॉजिटिव पाई गयी है।

कल्पा के एसडीएम मेजर अवनिंद्र कुमार ने बताया कि आईटीबीपी के 17 जवानों के संक्रमित पाए जाने पर जंगी आईटीबीपी कैम्प को जोखिम क्षेत्र घोषित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि किन्नौर में दो दिन में आईटीबीपी के 22 जवान कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। बुधवार को रिकांगपिओ में आईटीबीपी के 5 जवान कोरोना से ग्रसित मिले थे। वहीं जिले में अब तक संक्रमण के कुल 30 मामले सामने आ चुके है। इनमें 3 मरीज ठीक हुए है और 27 सक्रिय मरीज हैं। जिनमें से 22 आईटीबीपी के जवान हैं।

हिमाचल में कोरोना का आंकड़ा एक हजार पार कर गया है। राज्य में अब तक 1011 मामलों की पुष्टि हुई है। 629 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हुए हैं, जबकि आठ मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह खबर भी पढ़े: जगदीश देवड़ा को भी CM शिवराज के मंत्रिमण्‍डल में मिली जगह

यह खबर भी पढ़े: सिंधिया की बुआ यशोधरा एक कद्दावर नेता के रूप में रखती हैं अपनी पहचान, एक बार फिर बनी कैबिनेट मंत्री

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended