संजीवनी टुडे

हाईकोर्ट ने मेलवलाव हत्याकांड के दोषियों की रिहाई के मामले में मांगा स्पष्टीकरण

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-11-2019 17:04:39

मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै खंडपीठ ने बुधवार को तमिलनाडु सरकार को मेलवलावु जनसंहार मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 13 दोषियों की समय पूर्व रिहाई के कारणों पर स्पष्टीकरण दायर करने का निर्देश दिया।


मदुरै। मद्रास उच्च न्यायालय की मदुरै खंडपीठ ने बुधवार को तमिलनाडु सरकार को मेलवलावु जनसंहार मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 13 दोषियों की समय पूर्व रिहाई के कारणों पर स्पष्टीकरण दायर करने का निर्देश दिया।

न्यायमूर्ति एस. वैद्यनाथन और न्यायमूर्ति एन. आनंद वेंकटेश की खंडपीठ ने कहा कि अदालत यह जानना चाहती है कि दोषियों को रिहा करने के लिए किस आधार पर सरकारी आदेश जारी किया गया।

यह खबर भी पढ़ें:​ 1 दिसंबर से मोबाइल उपभोक्ताओं को लगेगा तगड़ा झटका, बात करना पड़ेगा महंगा

इस मुद्दे की गंभीरता और संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए अदालत ने राज्य के गृह सचिव को दोषियों की रिहाई का कारण बताते हुए स्पष्टीकरण दायर करने का आदेश दिया।

अदालत के पहले के निर्देशों के अनुरूप राज्य सरकार ने आज मामले में सभी 13 दोषियों की रिहाई से संबंधित सरकारी आदेश और अन्य दस्तावेज प्रस्तुत किए। सरकार की ओर से पेश दस्तावेजों की जांच के बाद न्यायाधीशों ने सवाल किया कि क्या सरकारी आदेश जारी करने से पहले मेलावलावु गांव में दलित लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखा गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended